scriptवर्ल्ड कप में एक और उलटफेर करने से चूकी बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को गिरते-पड़ते मिली जीत | New zealand Win Against Bangladesh by 2 Wickets in World Cup 2019 | Patrika News

वर्ल्ड कप में एक और उलटफेर करने से चूकी बांग्लादेश, न्यूजीलैंड को गिरते-पड़ते मिली जीत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 06, 2019 10:46:52 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को दिया था 245 रन का लक्ष्य
न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से जीता मैच
विश्व में न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत

Bangladesh vs New zealand

लंदन। वर्ल्ड कप का कारवां जैसे-जैसे आगे बढ़ता जा रहा है, ठीक वैसे-वैसे हर मैच में रोमांच भी बढ़ रहा है। बुधवार को एक तरफ तो भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट में जीत के साथ अपने सफर का आगाज किया, तो वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच भी काफी रोमांचक रहा। भले ही न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 2 विकेट से मात दे दी हो, लेकिन इस जीत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को काफी संघर्ष करना पड़ा।

Bangladesh

बांग्लादेश ने बनाया सम्मानजनक स्कोर

न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश की टीम कुछ इस तरह ही खेली कि एक समय पर लग रहा था कि एक और बड़ा उलटफेर होकर ही रहेगा, लेकिन गिरते-पड़ते किसी तरह न्यूजीलैंड ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर ली। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करने आई बांग्लादेश की टीम ने 49.2 ओवर में 244 रन बोर्ड पर टांग दिए। ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का बल्ला एक बार फिर चला। उन्होंने 68 गेंदों में 64 रन की पारी खेली। बांग्लादेश की टीम को शुरुआत अच्छी मिली। तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के बीच पहले विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी की। शाकिब अल हसन के बाद कोई बल्लेबाज पिच पर ज्यादा वक्त नहीं बिता सका और आखिरी में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड को 245 रन का लक्ष्य दिया।

New zealand vs Bangladesh
लक्ष्य का पीछा करते वक्त लड़खड़ाई न्यूजीलैंड की टीम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 2 ओवर पहले लक्ष्य का हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से अनुभवी रॉस टेलर ने सबसे ज्यादा 82 रनों की पारी खेली। कप्तान केन विलियम्सन 40 रन बनाकर आउट हुए। रॉस टेलर के आउट होने के बाद बांग्लादेश की टीम न्यूजीलैंड पर हावी होती दिख रही थी, लेकिन अंत में जेम्स नीशम (25), कॉलिन डीग्रांडहोम (15) और मिचेल सैंटनर (17) ने टीम को जीत दिलाने का काम किया।
New zealand

विश्व कप में न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी जीत

न्यूजीलैंड की इस वर्ल्ड कप में ये लगातार दूसरी जीत थी। इससे पहले न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया था। वहीं बांग्लादेश की टीम की ये पहली हार थी। इससे पहले बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रन से हराकर विश्व कप का सबसे बड़ा उलटफेर किया था। बांग्लादेश का अगला मुकाबला 8 जून को इंग्लैंड के खिलाफ है तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम 8 जून को ही अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो