scriptODI Ranking: टॉप पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, रोहित को फायदा, विराट कोहली को हुआ नुकसान | ODI Ranking mohammad siraj number 1, rohit in top 10 virat kohli loss | Patrika News
क्रिकेट

ODI Ranking: टॉप पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, रोहित को फायदा, विराट कोहली को हुआ नुकसान

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में दमदार प्रदर्शन करने वाले सिराज 729 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा शुभमन गिल 734 अंक के साथ छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं रोहित 719 अंक के साथ एक बार फिर टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

नई दिल्लीJan 25, 2023 / 04:10 pm

Siddharth Rai

321.jpg

ICC ODI Ranking: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा हुआ है। आईसीसी की ताजा जारी मेंस वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज टॉप पर पहुंच गए हैं। सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ड को पीछे छोड़ पहला पायदान हासिल किया है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले दो मैचों में दमदार प्रदर्शन करने वाले सिराज 729 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। इस सीरीज में सिराज ने दो मैचों में 11.20 की औसत से कुल पांच विकेट झटके हैं। सिराज ने पिछले एक साल में वनडे फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए दमदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड से ठीक पहले भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की होम वनडे सीरीज खेली थी। इस सीरीज में भी सिराज ने 9 विकेट झटके थे। वहीं भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी 11 पायदान का फायदा मिला है।

आईसीसी मेंस वनडे बैटिंग रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम टॉप पर बने हुए हैं। वहीं विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है। विराट 727 अंक के साथ सातवें पायदान पर फिसल गए हैं। वहीं सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और कप्तान रोहित शर्मा को फायदा मिला है। शुभमन गिल 734 अंक के साथ दो पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं कप्तान रोहित ने भी 719 अंक के साथ दो पायदान की छलांग लगाई है और एक बार फिर टॉप-10 वनडे बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।

वनडे बैटिंग रैंकिंग में दूसरे नंबर पर रैसी वैन डर डसन और तीसरे नंबर पर क्विंटन डिकॉक बने हुए हैं। चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं, जबकि पांचवें नंबर पर इमाम उल हक विराजमान हैं। टॉप-20 में एक और भारतीय बल्लेबाज शामिल है। श्रेयस अय्यर एक पायदान के नुकसान के साथ 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। श्रेयस अय्यर चोट के चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ इस वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए और इसका नुकसान उन्हें रैंकिंग में उठाना पड़ा है।

Home / Sports / Cricket News / ODI Ranking: टॉप पर पहुंचे मोहम्मद सिराज, रोहित को फायदा, विराट कोहली को हुआ नुकसान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो