scriptफ्लाइट की टिकट ही नहीं एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी चाचा ने सुधीर को दिया था ये बेशकीमती तोहफा | Pak's 'Chacha Chicago' gifter I phone X to sachin fan sudhir gautam | Patrika News
क्रिकेट

फ्लाइट की टिकट ही नहीं एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी चाचा ने सुधीर को दिया था ये बेशकीमती तोहफा

हर मैच में क्रिकेट स्टेडियम के फ्री पास और उनके आने जाने में होने वाले खर्च मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उठाते हैं। लेकिन एशिया से पहले सचिन बिजी थे ऐसे में उनकी मदद पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाले शिकागो चाचा ने की। साथ ही चाचा ने उन्हें एक ऐसा बेशकीमती तोहफा दिया जिसे वे ज़िन्दगी भर याद रखेंगे। इस बारे में सुधीर ने हमारे पत्रिका के एक रिपोर्टर को बताया।

Oct 10, 2018 / 01:12 pm

Siddharth Rai

chacha

फ्लाइट की टिकट ही नहीं एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी चाचा ने सुधीर को दिया था ये बेशकीमती तोहफा

नई दिल्ली। क्रिकेट के भगवान सचिन के सबसे बड़े फैन सुधीर कुमार चौधरी उर्फ सुधीर गौतम की भारत में ही नहीं दुनिया भर में पहचान है। अगर सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान हैं तो यह फैन उनका सबसे बड़ा भक्त है। तिरंगे के रंग में रंगे सुधीर के पास वैसे कोई नौकरी नहीं है लेकिन वह टीम इंडिया के हर मैच में मौजूद रहता है, फिर चाहे वह भारत में हो या विदेश में। हर मैच में क्रिकेट स्टेडियम के फ्री पास और उनके आने जाने में होने वाले खर्च मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उठाते हैं। लेकिन एशिया से पहले सचिन बिजी थे ऐसे में उनकी मदद पाकिस्तान को सपोर्ट करने वाले शिकागो चाचा ने की। साथ ही चाचा ने उन्हें एक ऐसा बेशकीमती तोहफा दिया जिसे वे ज़िन्दगी भर याद रखेंगे। इस बारे में सुधीर ने हमारे पत्रिका के एक रिपोर्टर को बताया।

चाचा ने दिया ये तोहफा –
जी हां! एशिया कप से पहले सचिन अपनी बेटी के कॉलेज के एक कार्यक्रम में व्यस्त थे जिसके चलते वे सुधीर की एशिया कप की टिकट और रहना का इंतेज़ाम नहीं कर पाए ऐसे में सुधीर के पास दुबई जाने के पैसे नहीं थे। वीसा पाने के लिए पहले तो सुधीर ने अपनी मोटरसाइकिल बेच दी लेकिन फ्लाइट की टिकट और होटल के किराये के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। ऐसे में शिकागो चाचा ने सुधीर की फ्लाइट टिकट करवाई और होटल में रहने का खर्च भी उठाया। इतना ही नहीं चाचा ने सुधीर को आई फ़ोन एक्स भी तोहफे में दिया। इस मोबाइल फ़ोन की कीमत भारत में लगभग एक लाख दस हज़ार है।

सचिन करते हैं मदद –
साल 2003 में पहली बार सचिन से मिल चुके सुधीर इतने लोकप्रिय होने के बाद भी काफी गरीब परिवार से आते हैं । सुधीर का घर इतना छोटा है कि देखने वाले को भी अजीब लगे। दीवारें पुरानी हैं, छत से पानी टपकता है और भरोसा नहीं कब ढह जाए। सुधीर अक्सर रेडियो या टीवी पर प्रोग्राम करता हैं और बदले में वो इंडिया के मैचों के लिए उसके ट्रैवल का खर्च उठाते हैं। अक्सर उसके ट्रैवल का खर्च सचिन उठाते हैं। लेकिन वो खुद कोई पैसे नहीं कमाते सुधीर का मानना है वो पैसे का करेगा क्या ? ट्रेन में भी पहले वो बिना टिकट चला जाता था लेकिन एक बार जब टीटी ने सुधीर को पकड़ लिया और समझाया ऐसे वो सचिन का नाम खराब कर रहे हैं, तब से उसने बिना टिकट सफर करना बंद कर दिया।

Home / Sports / Cricket News / फ्लाइट की टिकट ही नहीं एशिया कप के दौरान पाकिस्तानी चाचा ने सुधीर को दिया था ये बेशकीमती तोहफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो