scriptक्रिकेट वर्ल्ड कपः सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अफगानिस्तान को रौंदना चाहेगा पाक | Pakistan vs Afghanistan match in Cricket World Cup at Leeds | Patrika News

क्रिकेट वर्ल्ड कपः सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए अफगानिस्तान को रौंदना चाहेगा पाक

locationनई दिल्लीPublished: Jun 29, 2019 02:34:08 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Pakistan Cricket Team को सेमी में पहुंचने के लिए जीतने होंगे सभी मैच।
अफगानिस्तान टीम सात मैच में सात हार के साथ पहले ही हो चुका बाहर।

Pakistan Cricket Team

लीड्स। भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) के खिलाफ हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ( Pakistan cricket team ) ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में जबरदस्त वापसी की। टीम ने लगातार दो मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

हालांकि टीम के लिए इतना ही काफी नहीं होगा टीम को अपने आगामी दोनों मैच जीतने तो होंगे ही साथ ही अन्य टीमों के परिणामों पर भी निर्भर रहना होगा। शनिवार को हेडिंग्ले में पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपना अगला मुकाबला अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ( afghanistan cricket team ) के खिलाफ खेलेगा।

अभ्यास मैच में पाक को हरा चुका है अफगानिस्तानः

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप से पहले ही बाहर हो चुकी है लेकिन फिर भी पाकिस्तान उसे हल्के में लेने की भूल नहीं कर सकता। इसके पीछे वजह ये है कि अफगानिस्तान टीम वर्ल्ड कप से पूर्व खेले गए अभ्यास मैच में पाकिस्तान को हरा चुकी है।

वैसे पाकिस्तान ने पिछले दो मुकबलों में दक्षिण अफ्रीका तथा उसके बाद न्यूजीलैंड को मात दे अपने आप को इस टूर्नामेंट में एक तरह से दोबारा जीवित कर लिया है। न्यूजीलैंड का तो उसने इस विश्व कप में विजयी क्रम तोड़ा था।

SA vs SL मैच में बाधा डालने आ पहुंची मधुमक्खियां, जानें- इसके बाद क्या हुआ…

उस जीत से पाकिस्तान को आत्मविश्वास मिला होगा वह उसके लिए काफी होगा। एक बार कि विश्व विजेता ने गेंद और बल्ले से जिस तरह का प्रदर्शन किया था वो बेहतरीन था। टीम को बस फील्डिंग को लेकर उसकी चिंताएं अभी भी बनी हुई हैं।

अफगानिस्तान के लिए हर दरवाजा बंदः

वहीं, अफगानिस्तान के लिए इस टूर्नामेंट में कुछ बचा नहीं है। अफगानिस्तान से चमत्कार की उम्मीद किसी ने की नहीं थी लेकिन फिर भी लगा था कि यह टीम एक-दो बड़े उलटफेर कर सकती है। अभी तक अफगानिस्तान ने सात मैच खेले हैं और सभी में हार ही उसे नसीब हुई है।

वह हालांकि अभी भी किसी भी टीम के लिए खतरा है। साथ ही उसमें दम है कि वह पाकिस्तान के रास्ते में रोड़ा बन जाए, जो वह बेशक करना चाहेगी।

यह आसान तो नहीं होगा। पाकिस्तान की गेंदबाजी के सामने अफगानी बल्लेबाजों को टिक पाना मुश्किल सा लग रहा है। अभी तक मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ही टीम की गेंदबाजी की मुख्य धुरी लग रहे थे लेकिन पिछले मैच में शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट लेकर कीवी टीम की बल्लेबाजी को असहाय कर दिया था।

पाक बल्लेबाज बाबर आजम ने विराट कोहली को भी छोड़ दिया पीछे

वहीं, पाकिस्तान की बल्लेबाजी में बाबर आजम बड़ा नाम हैं। बाबर ने पिछले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल शतक जमाया था और टीम को जीत दिलाई थी। हैरिस सोहेल ने भी अपना लगातार दूसरा अर्धशतक जमाया था। इन दोनों के अलावा मोहम्मद हफीज भी बड़ी पारी खेल सकते हैं।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी की बात की जाए तो उसके स्टार स्पिनर राशिद खान का जादू इस विश्व कप में न के बराबर चला है। कुछ मौकों पर मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान ने जरूर अच्छा किया है लेकिन यह स्पिन तिगड़ी वो प्रभाव छोड़ती नहीं दिखी जिसके लिए वो जानी जाती है। बल्लेबाजी में हजरतुल्लाह जाजई और हसमातुल्लाह शाहिदी उसकी मजबूत कड़ी हैं।

हर प्लेटफॉर्म पर हिट है INDIA vs PAKISTAN मुकाबला, आंकड़े देख खुद हो जाएंगे हैरान

संभावित टीमें इस प्रकार हैं:

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम: गुलबदीन नैब (कप्तान), नूर अली जादरान, असगर स्टानिकजाई, हजरतुल्लाह जाजई, हसमतुल्लाह जादरान, राशिद खान, दौलत जादरान, अफताब आलम, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान, रहमत शाह, समिउल्लाह शिनवारी, मोम्मद नबी, मोहम्मद शाहजाद, इकराम अली (विकेटकीपर)।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम: सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमन, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद हसनेन, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो