scriptहर प्लेटफॉर्म पर हिट है INDIA vs PAKISTAN मुकाबला, आंकड़े देख खुद हो जाएंगे हैरान | WC19 10 crore people watched India-Pakistan match on Hotstar | Patrika News
क्रिकेट

हर प्लेटफॉर्म पर हिट है INDIA vs PAKISTAN मुकाबला, आंकड़े देख खुद हो जाएंगे हैरान

क्रिकेट वर्ल्ड कप में 16 जून को खेला गया था India vs Pakistan
मैच के दिन Twitter पर हुए 29 लाख से ज्यादा ट्वीट

Jun 26, 2019 / 07:41 pm

Manoj Sharma Sports

India Pakistan match in World Cup

नई दिल्ली। भारत बनाम पाकिस्तान ( india vs pakistan ) के क्रिकेट मुकाबलों को लेकर फैंस में एक अलग ही उत्साह दिखाई देता है। ये बात एक बार फिर से साबित हो गई कि अन्य टीमों के मुकाबले भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबलों की लोकप्रियता अन्य टीमों के मुकाबले कितनी अधिक है।

16 जून को हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के महामुकाबले को हॉटस्टार ( Hotstar ) पर रिकार्ड 10 करोड़ लोगों ने देखा। हॉटस्टार पर एक दिन में इससे पहले इतने सारे लोग कभी भी स्ट्रीमिंग के लिए जमा नहीं हुए थे। सबसे अहम बात यह है कि इन 10 करोड़ लोगों में से 66 फीसदी बड़े मेट्रो शहरों से बाहर के थे।

सबसे बड़ा ‘शिकारी’ आठ साल बाद खुद बन गया ‘शिकार’

इस सीजन में आईसीसी विश्व कप का अंग्रेजी, हिंदी, बांग्ला, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ में लाइव स्ट्रीमिंग किया जा रहा है। आपको बता दें कि विराट कोहली ( Virat Kohli ) की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हराया था।

ट्विटर पर भी बना रिकॉर्ड, 29 लाख से ज्यादा हुए ट्वीटः

भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के दिन सुबह से ही सोशल मीडिया पर व्यस्तता बढ़ी हुई थी। पूरे दिन माहौल गर्म रहा। जैसे-जैसे मैच बढ़ता गया, सोशल मीडिया पर भी गर्मी बढ़ती गई। पूरे दिन यह मैच ट्विटर पर छाया रहा और अंत तक यह मैच सबसे ज्यादा ट्वीट हासिल करने वाला वनडे मैच बन गया।

क्रिकेट वर्ल्ड कपः अंपायर को आंख दिखाना विराट कोहली को पड़ा भारी

इस मैच को लेकर 29 लाख से ज्यादा ट्वीट किए गए। कई हैशटैग भी चर्चा में रहें। इनमें #teamindia #WehaveWewill समेत कई और हैशटैग ने सुर्खियां बटोरी। इसके अलावा भारतीय और पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी कई ट्वीट टैग किया गया।

विराट कोहली को लेकर किए गए सबसे ज्यादा ट्वीटः

इस मैच में सबसे ज्यादा ट्वीट भारतीय कप्तान विराट कोहली को लेकर किए गए। उन्होंने इस पारी के दौरान सबसे कम पारियों में 11,000 रन बनाने का कारनामा किया। इसके बाद टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का नंबर रहा।

World Cup Record: चेतन शर्मा के बाद दूसरे और विश्व के 9वें हैट्रिक मैन बने मोहम्मद शमी

रोहित शर्मा ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 24वां शतक जमाया। इसके अलावा सबसे ज्यादा रीट्वीट भी रोहित शर्मा को लेकर ही हुआ। रोहित शर्मा के शतक का जश्न मनाने वाला ट्वीट सबसे ज्यादा बार रीट्वीट किया गया।

Home / Sports / Cricket News / हर प्लेटफॉर्म पर हिट है INDIA vs PAKISTAN मुकाबला, आंकड़े देख खुद हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो