scriptपाकिस्तान ने तोड़ा 11 हार का सिलसिला, इंग्लैंड से लिया क्लीन स्वीप का छोटा बदला | Pakistan win Against England in World Cup 2019 After 11 Matches Defeat | Patrika News

पाकिस्तान ने तोड़ा 11 हार का सिलसिला, इंग्लैंड से लिया क्लीन स्वीप का छोटा बदला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 04, 2019 11:01:48 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तान ने विश्व कप 2019 में दर्ज की पहली जीत
इंग्लैंड को 14 रन से हराया
लगातार 11 हार के सिलसिले को भी तोड़ा

Pakistan

नॉटिंघम। वर्ल्ड कप में सोमवार को पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने विश्व कप 2019 में पहली जीत दर्ज की और उस हार के सिलसिले को भी तोड़ा जो पिछले 11 मैचों से जारी था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में इंग्लैंड के खिलाफ 348 रन बोर्ड पर टांग दिए। ये विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ किसी भी टीम के द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ के बाद इंग्लैंड को ही हराया

349 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 334 रन ही बना पाई। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के आगाज से पहले पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें उसका 0-4 से सफाया हो गया था। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ ही इतनी बड़ी जीत दर्ज करना वाकई पाकिस्तानी टीम के लिए राहत की और बड़ी बात है। पाकिस्तान ने इसके साथ ही वर्ल्ड कप 2019 में पहली जीत दर्ज की। इससे पहले न्यूजीलैंड के हाथों पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा था।

पाकिस्तान के पिछले वो 11 मैच, जिनमें हुई शर्मनाक हार

 

क्रमांकमैचस्थानरिजल्ट
1.वेस्टइंडीज vs पाकिस्ताननॉटिंघमपाकिस्तान की 7 विकेट से हार
2.इंग्लैंड vs पाकिस्तानलीड्सपाकिस्तान की 54 रन से हार
3.इंग्लैंड vs पाकिस्ताननॉटिंघमपाकिस्तान की 3 विकेट से हार
4.इंग्लैंड vs पाकिस्तानब्रिस्टलपाकिस्तान 6 विकेट से हारा
5.इंग्लैंड vs पाकिस्तानसाउथहैंपटनपाकिस्तान 12 रन से हारा
6.इंग्लैंड vs पाकिस्तानओवलकोई नतीजा नहीं
7.इंग्लैंड vs पाकिस्तान T20कार्डिफपाकिस्तान 7 विकेट से हारा
8.पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलियादुबईपाकिस्तान 20 रन से हारा
9.पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलियादुबईपाकिस्तान की 6 रन से हार
10.पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलियादुबईपाकिस्तान की 80 रन से हार
11.पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलियाशारजहांपाकिस्तान की 8 विकेट से हार
12.पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलियाशारजहांपाकिस्तान की 8 विकेट से हार

दो सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद से पाकिस्तान पर था दबाव

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में ये दूसरा मैच था। टीम मैनेजमेंट से लेकर क्रिकेट फैंस का दबाव खिलाड़ियों पर था। पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप, उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप होना पाकिस्तान के लिए बहुत बड़ा झटका था। इसके बाद विश्व कप के पहले ही मैच में वेस्टइंडी के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के सिलसिले को तोड़ते हुए पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया।

बल्लेबाजों ने दिखाया दम

पाकिस्तान की तरफ से बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों ने इस जीत में अहम योगदान दिया। वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप साबित होने वाले सभी बल्लेबाजों ने रन बनाए। मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 62 गेंदों में 84 रन की पारी खेली। इस पारी में हफीज ने 8 चौके और 2 छक्के लगाए। हफीज के अलावा बाबर आजम ने 63, कप्तान सरफराज अहमद ने 55 और इमाम उल हक ने 44 रन की पारी खेली। सलामी बल्लेबाज फखर जमान ने 36 रन बनाए। पाकिस्तान को अगर टूर्नामेंट में बने रहना है तो आगे भी ऐसी जीत दर्ज करनी होंगी।

ट्रेंडिंग वीडियो