IPL 2020: पंजाब की हार पर बौखलाई Preity Zinta ने निकाली अंपायर पर अपनी भड़ास, BCCI से की नए नियम बनाने की मांग

  • किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन Preity Zinta ने अंपायर नितिन मेनन के फैसले पर उठाए सवाल
  • खराब अंपायरिंग को लेकर Preity Zinta ने जताई नाराजगी

By: Pratibha Tripathi

Updated: 24 Sep 2020, 10:17 AM IST

नई दिल्ली। IPL 2020 मैच की शुरूआत हो चुकी है। और इस खेल में बड़े से बड़े दिग्गज खिलाड़ी मैदान पर उतरकर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे है। हर खिलाड़ी का मुकाबला हर पल किसी बड़े खिलाड़ी के साथ हो रहा है। इसी बीच रविवार के दिन DC Vs KXIP दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुआ मुकाबला काफी रोमाचंक रहा है। लेकिन पंजाब की टीम की हार से IPL में एक नया विवाद खड़ा हो गया है।

IPL 2020 रविवार को DC Vs KXIP के बीच खेला गया मैच एक बड़ा तनाव लेकर सामने आया है। इसमें पंजाब टीम की हार के बाद बौखलाई Preity Zinta खराब अंपायरिंग को लेकर काफी नाराज है। किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा ने अंपायर के द्वारा की गई गलतियों पर बड़ा सवाल उठाया है। और उन्होंने बीसीसीआई से नए नियम लाने की मांग भी की है।

प्रीति जिंटा ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकालते हुए कहा है कि 'मैंने इस मैच को देखने के लिए कई प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए यूएई आई। 6 दिन क्वारंटीन में रहने के बाद 5 बार कोविड टेस्ट करवाया। लेकिन एम्पायर के एक गलत फैसले ने मुझे करारा झटका दिया है। ऐसी तकनीक का क्या काम जिसका इस्तेमाल न किया जा सके। इस तरह के गलत काम हर बार ना हो इसके लिए बीसीसीआई इसे रोकने के लिए नए नियम ले कर आए।'

क्या है पूरा मामला

दरअसल पंजाब की हार में एम्पायर के गलत फैसले का अहम रोल रहा है। इसकी शुरूआत उस समय हुई जब 19वां ओवर के लिए कसीगो रबाड़ा मैदान पर आए। और मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए पंजाब को 12 गेंद पर 25 रन बनाकर दिए। पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल भले ही चूक गए हो, लेकिन दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका जड़ दिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर एक लंबा शॉट मारा। और दो रन पाने के लिए भागे। लेकिन अंपायर ने इसे शॉर्ट रन बताकर एक ही रन दिया। अब पजांब के लिए एक चुनौती सामने ये खड़ी थी कि उसे आखिरी की तीन गेंद पर 1 रन बनाने थे। लेकिन स्टोइनिस ने आखिरी की दो गेंदों पर दो विकेट चटकाकर जीत हासिल कर ली।

अब टीवी पर दिखाए जाने वाले रिप्ले से साफ पता चल रहा है कि अंपायर नितिन मेनन का फैसला गलत था, जार्डन ने दौड़ लगाते हुए क्रीज को पार किया था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले को लेकर हर खिलाड़ी अपनी बयान दे रहा है। वहीं वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट करते हुए लिखा है कि, मैं मैन ऑफ द मैच के चुनाव से सहमत नहीं हूं.जिस अंपायर ने शॉर्ट रन दिया उन्हें मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए। शॉर्ट रन नहीं था। एक रन के अंतर ने ही पंजाब की टीम को हार की कगार तक पहुंचा दिया।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned