script चोट के बाद वापसी के लिए तैयार पृथ्वी शॉ , करीब 6 महीने बाद खेलेंगे मैच | Prithvi Shaw ready to return after injury, will play matches after about 6 months | Patrika News

चोट के बाद वापसी के लिए तैयार पृथ्वी शॉ , करीब 6 महीने बाद खेलेंगे मैच

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2024 08:08:28 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

Ranji trophy 2023-24: पृथ्वी शॉ की चोट उस समय लगी जब वह चरम फॉर्म में थे। इंग्लैंड की घरेलू वनडे तियोगिता में 429 रन के साथ रन चार्ट में सबसे आगे थे, जिसमें समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी भी शामिल थी।

prith.png

Prithvi Shaw, ranji trophy 2023-24: भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घुटने की चोट के कारण छह महीने के अंतराल के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं, क्योंकि उन्हें रणजी ट्रॉफी 2023-24 के पांचवें दौर के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है। चोट के कारण लंबे समय से बाहर चल रहे शॉ को बंगाल के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले मैच के लिए मुंबई की टीम में शामिल किया गया है।

शॉ अगस्त में नॉथैंप्‍टनशर के साथ काउंटी कार्यकाल के दौरान घुटने में चोट लगाने के पर लंदन में हुई सर्जरी के बाद से तीन महीने स्वास्थ्य लाभ पर थे। पिछले सप्ताह के आखिर में उन्हें फिटनेस परीक्षण के बाद बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) ने मंजूरी दे दी गई थी।

पृथ्वी शॉ की चोट उस समय लगी जब वह चरम फॉर्म में थे। इंग्लैंड की घरेलू वनडे तियोगिता में 429 रन के साथ रन चार्ट में सबसे आगे थे, जिसमें समरसेट के खिलाफ 153 गेंदों में 244 रन की रिकॉर्ड तोड़ पारी भी शामिल थी। 41 बार की रणजी ट्रॉफी चैंपियन मुंबई अभी ग्रुप बी के शीर्ष पर है, जहां उन्‍होंने चार में से तीन मैच जीते हैं और वह नॉकआउट स्‍तर पर जगह बनाने के लिए अग्रसर है।

मुंबई टीम : अजिंक्‍य रहाणे (कप्‍तान), शिवम दुबे, पृथ्‍वी शॉ, जय बिस्‍ता, भुपेन लालवानी, अमोघ भटकल, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तमोरे (विकेटकीपर), सूर्यांश शेडगे, तनुष कोटियान, अर्थव अंकोलेकर, आदित्‍य धूमल, मोह‍ित अवस्‍थी, धवल कुलकर्णी, रोस्‍टन डियास और सिलवेस्‍टर डिसूजा।

ट्रेंडिंग वीडियो