scriptअफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने नाबाद 121 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई | Patrika News

अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज ने नाबाद 121 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई

locationनई दिल्लीPublished: Aug 02, 2022 06:23:27 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

गुजरात टाइटंस से खेलने वाले अफगानिस्तान के धुरंधर बल्लेबाज ने इस बार बहुत ही तूफानी पारी खेली है। उन्होंने जबरदस्त अंदाज में सेंचुरी जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाई। ये पारी देखकर मैदान में बैठे सभी दर्शक चौंक गए थे। पढ़िए किस अंदाज में इस बल्लेबाज ने ये पारी खेली।

rahmanullah gurbaz made 121 runs in 48 balls cricket league ipl hardik pandya

गुजरात ने जीता था IPL 2022 का फाइनल

IPL 2022 की ट्राफी इस बार गुजरात टाइटंस ने जीती। इस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या थे। इस टीम में अफगानिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रहमनुल्ला गुरबाज भी खेल रहे थे। हालांकि उन्हें प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिला। अफगानिस्तान का इस बल्लेबाज का प्रदर्शन जबरदस्त रहा था, इस वजह से ही गुजरात ने दांव खेला। पूरे सीजन गुरबाज को मौका नहीं मिला और वो मैदान पर पानी ही पिलाते रह गए। एक मैच खेलने के लिए वो तरह गए। गुरबाज ने इस बार एक ऐसी पारी खेली जिसे देखकर सभी कह रहे हैं कि उन्हें गुजरात की टीम ने मौका देना चाहिए था। गुरबाज ने इस बार 48 गेंदों में नाबाद 121 रनों की पारी खेलकर सभी को चौंका दिया। इस पारी में उन्होंने 10 सिक्स भी लगाए।

रहमनुल्ला गुरबाज की तूफानी पारी

अफगानिस्तान में इस समय शपागीजा क्रिकेट लीग खेली जा रही है। इस लीग में रहमनुल्ला गुरबाज का प्रदर्शन शानदार रहा है। काबुल ईगल्स के कप्तान गुरबाज बने हुए हैं और इस बार उन्होंने कप्तानी पारी खेली। दरअसल काबुल ईगल्स का मुकाबला हिंदुकुश स्टार्स के साथ था। हिंदुकुश ने पहले खेलते हुए 182 रन बनाए। काबुल ईगल्स ने आसानी से इस लक्ष्य को हासिल कर लिया।

गुरबाज ने सिर्फ 19 गेंदों में ही अपनी हाफ सेंचुरी ठोक दी। इसके बाद तो लक्ष्य बहुत छोटा हो गया था। गुरबाज की ये पारी इतनी तूफानी थी की ईगल्स ने 13.5 ओवर में ही 183 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। ये पारी देखकर मैदान में बैठे दर्शक भी चौंक गए थे।

यह भी पढ़ें

साल 2020 से T-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 3 भारतीय बल्लेबाज

https://youtu.be/rnkfYAVLAFs

क्या अगले साल गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका मिलेगा?

गुरबाज ने इस शतकीय पारी में 10 सिक्स और 7 चौके लगाए। यानी की 17 गेंदों में ही उन्होंने 88 रन बना दिए थे। गुरबाज ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है। अफगानिस्तान में सबसे बड़ी टी-20 पारी खेलने वाले बल्लेबाज अब गुरबाज बन गए है। गुरबाज की ये पारी देखकर गुजरात टाइटंस के मैनेजमेंट ने भी तालियां बजाईं होंगी। अगले साल IPL में अब उन्हें जरूर प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें

सूर्यकुमार यादव की ओपनिंग को लेकर दिग्गज कृष्णमाचारी श्रीकांत ने रोहित शर्मा को लेकर दिया अहम बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो