script

भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री को नहीं पसंद ICC का आईडिया, कहा-बकवास है चार दिनी टेस्ट मैच

Published: Jan 10, 2020 09:33:43 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

– ICC ने 2023 टेस्ट चैम्पियनशिप से चार दिनी टेस्ट को अनिवार्य करने का बनाया है मन
– एक इंटरव्यू के लिए पहुंचे भारतीय कोच रवि शास्त्री ने दी प्रतिक्रिया

Ravi Shastri on four day test

Ravi Shastri on four day test

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में इन दिनों चार दिन के टेस्ट ( Four day test ) मैच के प्रस्ताव पर काफी चर्चा है। अलग-अलग क्रिकेटर और अन्य हस्तियां इस पर अपनी राय दे रहे हैं। इसी बीच भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ( Ravi Shastri ) ने चार दिनी टेस्ट के आइडिया को बकवास करार दिया है।

मार्च में होगी इस प्रस्ताव पर चर्चा

ICC ने 2023 टेस्ट चैम्पियनशिप से चार दिनी टेस्ट को अनिवार्य करने का मन बनाया है। इस सम्बंध में मार्च में होने वाली ICC की क्रिकेट समिति की बैठक में चर्चा भी होनी है। इस पर हर तरफ बात हो रही है। एक न्यूज चैनल में इंटरव्यू के लिए पहुंचे भारतीय कोच शास्त्री ने कहा कि ICC का यह आइडिया बकवास है। उन्होंने कहा अगर वह वाकई चार दिनी टेस्ट मैच को कैलेंडर में शामिल करना चाहता है तो फिर उसे टेस्ट खेलने वाली टॉप-6 टीमों के इससे दूर रखना चाहिए।

रवि शास्त्री ने दिए संकेत, वनडे से संन्यास लेने वाले हैं धोनी

टॉप-6 टीमों को आपस में खेलने दीजिए: शास्त्री

शास्त्री ने कहा, ‘चार दिनी टेस्ट बकवास है। मौजूदा फॉरमेट में बदलाव की कोई जरूरत नहीं। अगर आप ऐसा करने चाहते हैं तो फिर इससे टॉप-6 टीमों को दूर ही रखिए और बाकी टीमों को चार दिनी टेस्ट खेलने दीजिए। अगर आप चाहते हैं कि टेस्ट क्रिकेट बना रहे तो फिर टॉप-6 टीमों को आपस में खेलने दीजिए। आपको इस खेल को लोकप्रिय बनाने के लिए एक शॉर्टर फॉरमेट भी मिल जाएगा।’ शास्त्री मानते हैं कि अभी दिन-रात के टेस्ट को पूरी तरह लागू नहीं किया जा सका है और ICC नए आइडिया के साथ सामने आ गई।

ट्रेंडिंग वीडियो