scriptअफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद जडेजा को मिला ‘स्पेशल अवार्ड’, द्रविड़ को गोदी में उठाया, Video वायरल | Ravindra Jadeja got Fielder of the Match award for India vs Afghanistan match Rahul dravid T20 World Cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद जडेजा को मिला ‘स्पेशल अवार्ड’, द्रविड़ को गोदी में उठाया, Video वायरल

जडेजा ने इस मैच में तीन कैच लपके। उनकी इस शानदार फील्डर के लिए कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच के बाद ‘फील्डर ऑफ द मैच’ के मेडल से नवाजा।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 12:03 pm

Siddharth Rai

India vs Afghanistan, T20 world Cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 की शुरुआत जोरदार शुरुआत की है। गुरुवार को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान पर खेले गए मुक़ाबले में भारत ने अफगानिस्तान को 47 रन से हरा दिया। इस मैच में अनुभवी ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा भले ही बल्ले और गेंद से कुछ खास नहीं कर पाये। लेकिन उन्होंने फील्डिंग के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन किया।

जडेजा ने इस मैच में तीन कैच लपके। पहले पॉइंट की दिशा में हजरतुल्लाह जजई का कैच लिया। उसके बाद आउट फील्डर में मोहम्मद नबी और राशिद खान के शानदार कैच पकड़े। उनकी इस शानदार फील्डर के लिए कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें मैच के बाद ‘फील्डर ऑफ द मैच’ के मेडल से नवाजा। द्रविड़ ने जैसे ही जडेजा को मेडल दिया। वे बेहद खुश हुए और कोच को गोदी में उठा लिया। बीसीसीआई ने इसका वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है।

भारत ने अफगानिस्तान टीम के स्सभी खिलाड़ियों को कैच आउट किया। टी20 क्रिकेट के इतिहास में यह दूसरी बार है जब किसी टीम के सभी खिलाड़ी कैच आउट हुए हैं। ऐसे में ‘फील्डर ऑफ द मैच’ अवार्ड के लिए जडेजा के अलावा तीन और उम्मीदवार थे।

मेडल के पहले दावेदार अर्शदीप सिंह थे, जिन्होंने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर पॉइंट की दिशा में नजीबुल्लाह जदरान का तेज तर्रार कैच पकड़ा था। वहीं दूसरे दावेदार रविंद्र जडेजा थे। अक्षर पटेल को भी इस लिस्ट में चुना गया था, उन्होंने अजमतुल्लाह उमरजई का शानदार कैच पकड़ने के साथ फील्डिंग में शानदार एफर्ट दिखाए थे। वहीं आखिरी दावेदार ऋषभ पंत थे। पंत को एक बार यह मेडल मिल चुका है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / अफगानिस्तान के खिलाफ जीत के बाद जडेजा को मिला ‘स्पेशल अवार्ड’, द्रविड़ को गोदी में उठाया, Video वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो