script जब-जब ये अंपायरिंग करते हैं, भारत को मिलती है बुरी खबर, 1, 2 नहीं ये रहे 5 सबूत | Richard Kettleborough umpire world cup finals bad luck Ind vs Aus | Patrika News

जब-जब ये अंपायरिंग करते हैं, भारत को मिलती है बुरी खबर, 1, 2 नहीं ये रहे 5 सबूत

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2023 05:26:57 pm

Submitted by:

Janardan Pandey

World Cup 2023 Finals: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले आगामी क्रिकेट वर्ल्डकप फाइनल में रिचर्ड केटलबोरो के मैदानी अंपायर के रूप में चुने जाने पर भारतीय फैन्स के बीच सोशल मीडिया पर जमकर कमेंटबाजी की जा रही है।

umpire_2.png

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने 19 नवंबर, 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच क्रिकेट वर्ल्डकप फाइनल के लिए मैदानी अंपायर के रूप में रिचर्ड केटलबोरो और रिचर्ड इलिंगवर्थ को चुना है।

रविवार को होने वाले बड़े फाइनल से दो दिन पहले, शुक्रवार रात को मैच के अंपायरों के नाम बता दिए गए।

क्यो डरते हैं भारतीय फ़ैन्स केटलबोरो से?

दरअसल, भारत पहले कई बार बड़ी प्रतियोगिताओं के फाइनल मैच में हारा है। संयोगवश हारने वाले मैच में केटलबोरो ही अंपायरिंग कर रहे थे। इनमें 2014 विश्व कप फाइनल, 2015 विश्व कप सेमीफाइनल, 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल, 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल और 2019 विश्व कप सेमीफाइनल शामिल हैं।

भारतीय टीम की इस लगातार हार से कुछ फ़ैंस को लगने लगा है कि इंग्लैंड के केटलबोरो का फाइनल में अंपायरिंग कहीं भारत वैसा ही न हो जाए पहले जैसा होता आया है। ये चिंता जताते हुए कुछ फ़ैन्स ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखते हैे-

ट्रेंडिंग वीडियो