script IND vs AUS: रिंकू सिंह की बेहतरीन बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 175 रनों का लक्ष्य | Rinku Singh's excellent batting, India set the target of 175 runs for Australia | Patrika News

IND vs AUS: रिंकू सिंह की बेहतरीन बल्लेबाजी, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 175 रनों का लक्ष्य

locationनई दिल्लीPublished: Dec 01, 2023 09:49:34 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IND vs AUS: भारत ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 174 रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में थी, लेकिन आखिरी दो ओवर में भारत ने पांच विकेट गंवा दिए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा।

rinku_singh_bat.png

India vs Australia 4th T20 Raipur: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज का चौथा मुक़ाबला आज खेला जा रहा है। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहे इस मैच में भारत ने रिंकू सिंह की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की मदद से ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा है। इस सीरीज में यह पहली बार है जब पहली पारी में 200 से कम का स्कोर बना है।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 174 रन बनाए। इस मैच में टीम इंडिया अच्छी स्थिति में थी, लेकिन आखिरी दो ओवर में भारत ने पांच विकेट गंवा दिए और ऑस्ट्रेलिया के सामने 175 रन का लक्ष्य रखा। इस मैदान में कंगारू टीम आसानी से यह लक्ष्य हासिल कर सकती है। भारत के लिए सबसे ज्यादा 29 गेंद पर 46 रन रिंकू सिंह ने बनाए। यशस्वी जायसवाल ने 28 गेंद पर 37 और जितेश शर्मा ने 19 गेंद पर 35 रन का योगदान दिया।

ऋतुराज गायकवाड़ 28 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया के लिए बेन ड्वारिसस ने तीन और तनवीर सांघा-जेसन बेहरनडॉर्फ ने दो-दो विकेट लिए। एरोन हार्डी को एक विकेट मिला। इस मुकाबले में टीम इंडिया आखिरी दो ओवर में सिर्फ 13 रन बना पाई और पांच विकेट गंवा दिए। इसी वजह से भारत का स्कोर 200 रन के करीब नहीं पहुंच सका।

ट्रेंडिंग वीडियो