script

एकबार फिर उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे ऋषभ पंत, मोहाली में भी दिखा फ्लॉप शो

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2019 08:53:21 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

मोहाली टी20 मैच में ऋषभ पंत ने 4 गेंदों में 5 ही रन बनाए। उन्हें लगातार तीनों फॉर्मेट में मौके दिए जा रहे हैं।

pant.jpeg

मोहाली। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम इंडिया के लिए ये जीत बहुत ही बड़ी थी, क्योंकि अपनी सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में ये उसकी पहली जीत है। भले ही टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच जीत गई हो, लेकिन टीम इंडिया का एक खिलाड़ी इस मैच में हार गया। दरअसल, हम बात कर रहे हैं ऋषभ पंत की, जो एकबार फिर से टीम मैनेजमेंट और पूरे देश की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। मोहाली में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऋषभ पंत ने एकबार फिर से अहम मौका गंवा दिया।

गैरजिम्मेदाराना शॉट खेल आउट हुए पंत

वर्ल्ड कप के बाद ऋषभ पंत को टी20, वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में लगातार मौके दिए जा रहे हैं, लेकिन वो उन मौकों को भुनाने में नाकामयाब हो रहे हैं। टीम में धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर शामिल किए गए पंत माही के नक्शेकदम पर बिल्कुल नहीं चल पा रहे हैं। मोहाली टी20 में ऋषभ पंत ने एकबार फिर से सभी को निराश किया और बहुत गैरजिम्मेदाराना शॉट खेलकर अपना विकेट गंवा दिया।

 

pant_2.jpeg

कुछ ऐसी थी ऋषभ पंत की पारी

मोहाली में ऋषभ पंत ने 5 गेंदों की बल्लेबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 4 रन बनाए। ऋषभ पंत (Rishabh Pant) भारतीय पारी के 12वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए। पंत के पास मौका और समय दोनों थे कि पिच पर थोड़ा समय बिताकर अपनी टीम को जीत दिलाएं, लेकिन एक लापरवाह शॉट खेलते हुए उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया। 13वें ओवर में पंत को दो गेंद खेलने का मौका मिला। इनमें से एक पर उन्होंने सिंगल लिया, जबकि दूसरी पर लेग बाई का रन मिला। 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंत ने दो रन लिए। ओवर की चौथी गेंद पर पंत ने शॉर्ट फाइन लेग पर शॉट खेल दिया, जहां शम्सी ने आसान सा कैच पकड़ लिया। ऋषभ पंत लेग स्टंप पर आई उस गेंद को लेग साइड में कहीं भी मार सकते थे, लेकिन उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया

 

टीम मैनेजमेंट पंत पर कर रहा है बहुत मेहनत

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज में भी ऋषभ पंत का शर्मनाक प्रदर्शन देखने को मिला था। एक टी20 मैच को छोड़कर ये खिलाड़ी वनडे और टेस्ट सीरीज में फ्लॉप रहा था। टीम मैनेजमेंट के लिए भी पंत का फ्लॉप होना बहुत निराशाजनक है, क्योंकि टीम में हर कोई पंत को सपोर्ट कर रहा है और धोनी से उनकी तुलना की जाती है। पंत की बल्लेबाजी में सुधार के लिए टीम का हर सदस्य मेहनत भी कर रहा है, लेकिन ऋषभ पंत अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझ रहे हैं। मोहाली में फ्लॉप होने के बाद उन्हें टीम से बाहर करने की मांग तेज हो गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो