scriptपराग और जायसवाल की जोरदार बल्लेबाजी, राजस्थान ने RCB को चार विकेट से हरा आईपीएल से बाहर किया | riyan parag and Yashasvi Jaiswal helped Rajasthan Royals win by 4 wickets and knocked out Royal Challengers Bengaluru from IPL 2024 | Patrika News
क्रिकेट

पराग और जायसवाल की जोरदार बल्लेबाजी, राजस्थान ने RCB को चार विकेट से हरा आईपीएल से बाहर किया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इसे एक ओवर पहले छह विकेट खोकर हासिल कर लिया।

नई दिल्लीMay 22, 2024 / 11:44 pm

Siddharth Rai

Rajasthan Royals vs Royal Challengers Bengaluru, Eliminator: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के एलिमिनेटर मुक़ाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने पहले गेंद से और फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ राजस्थान रॉयल्स दूसरे क्वालीफायर मुक़ाबले में पहुंच गई है, जहां वह सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का सफर आईपीएल 2024 में खत्म हो गया है।
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 172 रन बनाए। जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने इसे एक ओवर पहले छह विकेट खोकर हासिल कर लिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए रियन पराग, यशस्वी जायसवाल और शिमरोन हेटमायर ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। जायसवाल ने 30 गेंद पर आठ चौके की मदद से 45, पराग ने 26 गेंद पर दो सिक्स और दो चौके की मदद से 26 और हेटमायर ने 14 गेंद पर एक सिक्स और तीन चौके की मदद से 26 रन बनाए।
इनके अलावा कप्तान संजू सैमसन ने 13 गेंद पर 17, ध्रुव जुरेल ने आठ और टॉम कोहलर कैडमोर ने 15 गेंद पर 20 रन का योगदान दिया। अंत में रोवमन पॉवेल ने बेहतरीन सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। पॉवेल ने आठ गेंद पर 16 रनों की नाबाद पारी खेली। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए मोहम्मद सिराज ने दो, कर्ण शर्मा, लोकी फर्ग्यूसन और कैमरन ग्रीन ने एक – एक विकेट झटके।

Hindi News/ Sports / Cricket News / पराग और जायसवाल की जोरदार बल्लेबाजी, राजस्थान ने RCB को चार विकेट से हरा आईपीएल से बाहर किया

ट्रेंडिंग वीडियो