scriptIPL 2023: जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी करेगा ये खतरनाक गेंदबाज, रिप्लेसमेंट को लेकर मुंबई जल्द लेगा बड़ा फैसला | Patrika News

IPL 2023: जसप्रीत बुमराह की कमी पूरी करेगा ये खतरनाक गेंदबाज, रिप्लेसमेंट को लेकर मुंबई जल्द लेगा बड़ा फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Mar 29, 2023 02:28:41 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

IPL 2023: जोफ्रा आर्चर चोटिल होने की वजह से आईपीएल 2022 में वह नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में वह पूरी तरह से फिट हैं और आईपीएल 2023 में खेलने के लिए बिल्कुल तैयार है। वहीं बुमराह की जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा फ्रेंचईजी की तरफ से अगले एक-दो दिनों में की जायेगी।

mi_bum.png

Indian Premier league 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वे सीजन का आगाज होने में मात्र एक दिन बचा है और मुंबई इंडियंस (MI)ने अबतक अपने स्टार चोटिल गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है। पिछला सीजन मुंबई की टीम के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है। आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस सिर्फ 4 मैच ही जीत पाई। ऐसे में इस बार टीम आईपीएल में छठा खिताब जीतने की कोशिश करेगी।

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बुधवार को कहा कि चोटिल तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह लेने वाले खिलाड़ी की घोषणा अगले एक-दो दिनों में की जायेगी। बुमराह अपनी पीठ की चोट के कारण सितम्बर 2022 से एक्शन से बाहर हैं और इस महीने के शुरू में उनकी सर्जरी हुई है। एक दशक में यह पहली बार होगा जब बुमराह आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

रोहित ने सत्र से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “जहां तक बुमराह की जगह लेने वाले खिलाड़ी की बात है , हम कुछ विकल्पों पर विचार कर रहे हैं। अगले एक-दो दिनों में हम इसका फैसला कर लेंगे।” मुंबई इंडियंस के कप्तान ने कहा,”हम बुमराह के बारे में बात कर रहे हैं। उनकी कमी हमें काफी खलेगी। मुंबई इंडियंस के लिए जसप्रीत बुमराह की भूमिका काफी महत्वपूर्ण है। उनकी जगह भरना एक बड़ी चुनौती होगी। लेकिन इससे युवा खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। हमारे पास एक-दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो पिछले कुछ वर्षों से टीम के साथ हैं। वे बुमराह की जगह लेने को तैयार हैं। हम कुछ युवा खिलाड़ियों को लाने की उम्मीद करते हैं।”

बुमराह और झाय रिचर्डसन के नहीं होने से मुंबई का तेज आक्रमण कमजोर नजर आता है लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की मौजूदगी से रोहित को राहत मिली है। आर्चर कोहनी और पीठ की चोटों के कारण पिछले सत्र में नहीं खेल पाए थे।

रोहित ने कहा, “जोफ्रा हमेशा टीम का हिस्सा थे। वह पिछले वर्ष भी थे लेकिन चोटिल थे। हम सब उनकी गुणवत्ता को जानते हैं लेकिन इस सत्र में हमें बुमराह की कमी काफी खलेगी। लेकिन इससे मौके भी आएंगे। कोई चूकता है तो कोई उसकी जगह लेने को तैयार रहता है।”

मुंबई के प्रमुख कोच मार्क बाउचर को उम्मीद है कि टीम में आर्चर और युवा गेंदबाज बुमराह की गैर मौजूदगी में चमकेंगे। बाउचर ने कहा, “मेरे लिए हमारा गेंदबाजी आक्रमण काफी रोमांचक है। हालांकि बुमराह को खोना हमारे लिए बड़ा झटका है। लेकिन इससे युवा खिलाड़ियों को मौका मिलेगा। जोफ्रा हाल में खेल रहे हैं और उम्मीद है कि वह आईपीएल की जोरदार शुरूआत करेंगे।”

युवा गेंदबाजों में बाएं हाथ का तेज गेंदबाजी आलराउंडर अर्जुन तेंदुलकर शामिल है जो अभी तक आईपीएल में नहीं खेला है। रोहित ने कहा, “अर्जुन ने हाल में अच्छी क्रिकेट खेली है। वह चोटिल था लेकिन वह आज गेंदबाजी की शुरूआत करेंगे।”

बाउचर ने रोहित के विचारों से सहमति जताते हुए कहा, “अर्जुन कुछ समय से अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। हम सोच रहे हैं कि वह इस वर्ष प्लेइंग एकादश में खेले। पांच बार का चैंपियन मुंबई इंडियंस अपना अभियान दो अप्रैल को बेंगलुरु में एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मुकाबले से शुरू करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो