script

कोहली के धुरंधरों के सामने नाइट राइडर्स ने टेके घुटने, बेंगलुरु ने कोलकाता को 8 विकेट से रौंदा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 22, 2020 08:00:14 am

आईपीएल सीजन 13 (IPL 13) के 39वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (royal challengers bangalore) ने कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) को करारी मात देते हुए 8 विकेट से रौंदा। कप्तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) के अलावा कोई भी खिलाड़ी बड़ स्कोर करने में विफल रहा। मोहम्मद सिराज ने पहले ही ओवर में कोलकाता को दिए दो बड़े झटके….
 

kkr_vs_rcb.jpg

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन (IPL 13) में बुधवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (royal challengers bangalore) ने शेख जाएद स्टेडियम में खेले गए मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (kolkata knight riders) पर बेहद आसान जीत हासिल की। बेंगलुरु (bangalore) ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता (kolkata) को 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रनों से आगे नहीं जाने दिया। यह आसान सा लक्ष्य बेंगलुरु जैसी इन-फॉर्म टीम के लिए मुश्किल नहीं था। बेंगलुरु ने 13.3 ओवरों में इस आसान से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

IPL 2020 : चेन्नई सुपर किंग्स को संकट में छोड़ अपने देश चले ड्वेन ब्रावो, जानिए क्यों?

बेंगलुरु के गेंदबाजों ने इस मैच में जो गेंदबाजी दिखाई उसे सीजन की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी भी कहा जा सकता है, हालांकि कोलकाता के बल्लेबाजों का गलत शॉट सिलेक्शन भी इसकी वजह रहा जिसके कारण इस सीजन का सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड कोलकाता के हिस्से आया। मोहम्मद सिराज ने बेंगलुरु को आक्रामक शुरुआत दिलाई और दूसरे ओवर में ही राहुल त्रिपाठी (1) और नीतीश राणा (0) को पवेलियन में बैठा दिया। सिराज हैट्रिक से चूक गए।

गेल के दोनों पैर बांधकर गेंदबाजी करनी चाहिए : अश्विन

अच्छी शुरुआत न मिलने का टीम पर दबाव था, लेकिन शुभमन गिल पर इसका असर नहीं पड़ा जिसका खामियाजा गिल और टीम दोनों को भुगतना पड़ा। नवदीप सैनी की गेंद पर गिल ने गलत शॉट खेला और क्रिस मौरिस ने उनका कैच पकड़ा। गिल भी सिर्फ एक रन बना सके। चोटिल आंद्रे रसेल की जगह इस मैच में टीम में आए टॉम बेंटन उन चुंनिदा बल्लेबाजों में से रहे जो कोलकाता की तरफ से दहाई के आंकड़े में पहुंच सके, लेकिन बेंटन 10 रनों से आगे नहीं जा सके। बेंटन, सिराज का तीसरा शिकार बने।

बांग्लादेशी महिला किक्रेटर ने अनोखी जगह कराया वेडिंग फोटोशूट, ICC ने शेयर की वायरल तस्वीरें

स्पिन के अच्छे बल्लेबाज माने जाने वाले दिनेश कार्तिक (4) युजवेंद्र चहल की फिरकी में फंस गए। यही हाल हुआ पैट कमिंस (4) का। वह भी चहल का शिकार बने। कप्तान इयोन मोर्गन के ऊपर सारी जिम्मेदारी आ गई थी, लेकिन वॉशिंगटन सुंदर ने मोर्गन को आउट कर कोलकाता की 100 के पार जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका दिया। मोर्गन टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 30 रन बनाए।

मोर्गन के जाने के बाद कुलदीप यादव (12) और लॉकी फग्र्यूसन (नाबाद 19) ने लड़ाई लड़ी, लेकिन वह टीम को 100 के पार नहीं पहुंचा पाए। सिराज ने बेंगलुरु के लिए तीन विकेट लिए। चहल के हिस्से दो विकेट आए। सैनी और सुंदर को एक-एक सफलता मिली। इस आसान से लक्ष्य के सामने बेंगलुरु की इन-फॉर्म सलामी जोड़ी देवदत्त पडिकल और एरॉन फिंच ने अच्छी शुरुआत की। कोलकाता को पहली सफलता दिलाई पिछले मैच के हीरो फग्र्यूसन ने। उन्होंने फिंच को 45 के कुल स्कोर पर आउट किया। फिंच ने 16 रन बनाए।

आईपीएल मैच में दिखी इस खूबसूरत हसीना ने लूटा सबका दिल, मिस्ट्री गर्ल के रहस्य से पर्दा उठा, जानिए कौन हैं वो?

पडिकल, गुरकीरत मान के साथ हुई गलतफहमी में रन आउट हो गए। उन्होंने 17 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन बनाए। इसके बाद गुरकीरत (नाबाद 21) और कप्तान विराट कोहली (नाबाद 18) ने मिलकर टीम को जीत दिलाई।

ट्रेंडिंग वीडियो