scriptSA vs WI : पावेल के तूफान में उड़ा अफ्रीका, रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज 3 विकेट से जीती | sa vs wi 1st t20 west indies beat south africa by three wickets | Patrika News

SA vs WI : पावेल के तूफान में उड़ा अफ्रीका, रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज 3 विकेट से जीती

locationनई दिल्लीPublished: Mar 26, 2023 10:04:14 am

Submitted by:

lokesh verma

SA vs WI 1st T20 : दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला कैरेबियाई टीम ने तीन विकेट से जीत लिया। बारिश बाधित मैच में मिलर ने शानदार 48 रन की पारी खेली, लेकिन वेस्टइंडीज के कप्तान रोमन पावेल की 43 रन की पारी ने दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

sa-vs-wi-1st-t20-west-indies-beat-south-africa-by-three-wickets.jpg

पावेल के तूफान में उड़ा अफ्रीका, रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज 3 विकेट जीती।

SA vs WI 1st T20 : दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। इस वर्षा बाधित मैच में वेस्टइंडीज ने अफ्रीका को तीन विकेट से हराया। बारिश के कारण 11-11 ओवर का मैच खुला गया। वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले साउथ अफ्रीका बल्लेबाजी का न्यौता दिया। साउथ अफ्रीका ने पहले खेलते आठ विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान रोमन पॉवेल ने 43 रन की नाबाद तूफानी पारी खेली और यह मुकाबला 10.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर जीत लिया।

वेस्टइंडीज के कप्तान रोमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। बल्लेबाजी के लिए उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। क्विंटन डी कॉक शून्य पर ही पवेलियन लौट गए। रीजा हेंड्रिक्स ने 21 रन की पारी खेली तो रिले रूशो ने 10 रन और कप्तान एडम मार्करम ने 14 रन बनाए। एक छोर पर विकेटों की झड़ी लग रही थी तो दूसरा छोर मिलर ने संभाल रखा था।

मिलर ने 22 गेंदों पर मारे 48 रन

मिलर ने अंत के दो ओवर में सिसंडा मगाला के साथ 47 रन बनाए और साउथ अफ्रीका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में कामयाब रहे। मिलर ने महज 22 गेंद पर 48 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, सिसंडा ने 5 गेंद पर 18 रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ और शेल्डन कॉटरेल ने दो-दो विकेट हासिल किए।

यह भी पढ़े – आईपीएल के अगले सीजन में नजर नहीं आएंगे इन दो देशों के खिलाड़ी!

पॉवेल ने खेली तूफानी पारी

132 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही। काइल मेयर्स महज 6 रन बनाकर आउट हो गए और ब्रैंडन किंग ने 23 रन बनाए। वहीं जॉनसन चार्ल्स ने 28 और निकोलस पूरन ने 16 रन बनाए। इसके बाद कप्तान रोमन पॉवेल ने 18 गेंद पर 43 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई।

यह भी पढ़े – ये बल्लेबाज बनाएगा इस आईपीएल में सर्वाधिक रन, दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो