scriptनए साल पर सचिन ने की समान मौके की वकालत | Sachin s Message on New Year Next Decade Names of Childrens Dream | Patrika News

नए साल पर सचिन ने की समान मौके की वकालत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 01, 2020 02:46:45 pm

Submitted by:

Mazkoor

Sachin Tendulkar ने समान मौके की वकालत करते हुए कहा कि हर बच्चे को जीवन के हर कदम पर समान मौका मिलना चाहिए।

Sachin Tendulkar

मुंबई : क्रिकेट के भगवान नाम से मशहूर सर्वकालिक महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने नए दशक के शुरुआत की पूर्वसंध्या पर कहा कि आने वाला दशक बच्चों का होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह दशक उनके सपनों के पूरा करने की आजादी देने वाला होना चाहिए।

नए साल की चुनौतियों के लिए तैयार हैं जसप्रीत बुमराह, श्रीलंका के खिलाफ कर रहे हैं वापसी

कहा- बच्चों को बड़े सपनों के लिए तैयार करें

सचिन तेंदुलकर ने नए साल की पूर्व संध्या पर कहा कि साल 2020 से शुरू हो रहा नया दशक बच्चों का होना चाहिए। उनके साथ समय बिताएं, प्यार दें और उन्हें गलती करने की छूट दें। हमें उन्हें बड़े सपनों के लिए तैयार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि उनकी सेहत, पोषण और शिक्षा में सही तरह से निवेश कर हम उन्हें उनके सपने सच करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं।

टी-20 में इस साल सबसे ज्यादा विकेट लामिछाने ने लिए, रन बनाने में स्टर्लिंग रहे अव्वल

समान मौके की वकालत की

सचिन तेंदुलकर ने खेल की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि खेल न सिर्फ हमारे बच्चों को सक्रिय और स्वस्थ रखता है, बल्कि बच्चे इससे टीमवर्क भी सीखते हैं। उन्होंने समान मौके की वकालत करते हुए कहा कि हर बच्चे को जीवन के हर कदम पर समान मौका मिलना चाहिए। उनके साथ किसी तरह का भेदभाव नहीं होना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो