scriptSachin Tendulkar and MS Dhoni not included in Morne Morkel All Time XI | मोर्ने मोर्केल ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 1 भारतीय खिलाड़ी को दी जगह | Patrika News

मोर्ने मोर्केल ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI, 1 भारतीय खिलाड़ी को दी जगह

साउथ अफ्रीका के दिग्गज गेंदबाज Morne Morkel ने अपनी फेवरेट ऑलटाइम इलेवन टीम का चुनाव किया है। महान सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी को मोर्ने मोर्केल ने अपनी ऑलटाइम इलेवन में शामिल नहीं किया है। मोर्ने मोर्केल ने सबसे ज्यादा भरोसा अफ्रीकी खिलाड़ियों पर जताया है।

Published: February 26, 2022 01:22:07 pm

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटरों में शुमार मोर्ने मोर्केल (Morne Morkel) ने इंग्लैंड क्रिकेट के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम इलेवन टीम का चुनाव किया है। साउथ अफ्रीका के लिए 86 टेस्ट मैचों में 309, 117 वनडे मुकाबलों में 188 और 44 टी-20 मुकाबलों में 47 विकेट झटकने वाले इस धुरंधर गेंदबाज ने अपनी ऑलटाइम इलेवन टीम में भी तेज गेंदबाजों पर काफी ज्यादा भरोसा किया है। यही वजह है कि मोर्ने मोर्केल ने अपनी टीम में 3 टॉप क्लास तेज गेंदबाजों को जगह दी है। मोर्ने मोर्केल ने अपनी ऑलटाइम इलेवन टीम में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को शामिल ना करके सभी को हैरान किया है। वहीं उन्होंने केवल 1 भारतीय खिलाड़ी को चुना है।
Morne Morkel All Time XI
Morne Morkel
मोर्ने मोर्केल ने अपनी टीम में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को जगह दी है। विराट कोहली मोर्ने मोर्केल की टीम में नंबर 5 पर नजर आ रहे हैं। वहीं मोर्केल ने अपनी टीम में ओपनिंग की जिम्मेदारी ग्रीम स्मिथ और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को दी है। नंबर 3 पर मोर्ने मोर्केल ने एक और साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी हाशिम अमला को चुना है।
मोर्ने मोर्केल ने अपनी टीम में बतौर ऑलराउंडर महान जैक कैलिस को जगह दी है। वहीं उन्होंने सभी को चौंकाते हुए एम एस धोनी, एडम गिलक्रिस्ट और कुमार संगकारा जैसे दिग्गजों को छोड़कर एबी डीविलर्यस को अपनी टीम का विकेटकीपर बनाया है। मोर्ने मोर्केल की ऑलटाइम इलेवन टीम का कप्तान ग्रीम स्मिथ है। स्मिथ इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं।
यह भी पढ़ें

शोएब अख्तर ने चुनी ऑलटाइम XI

sachin_tendulkar_and_ms_dhoni_not_included_in_morne_morkel_all_time_xi.jpg
Morne Morkel All Time XI:
ग्रीम स्मिथ (साउथ अफ्रीका), डेवि़ड वॉर्नर (ऑस्ट्रेलिया), हाशिम अमला (साउथ अफ्रीका), जैक्स कालिस (साउथ अफ्रीका), विराट कोहली (भारत), केविन पीटरसन (इंग्लैंड), एबी डी विलियर्स (विकेटकीपर), डेनियल विटोरी (न्यूजीलैंड), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), कागिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका), डेल स्टेन (साउथ अफ्रीका)।
यह भी पढ़ें

जैक कैलिस ने चुनी इतिहास की सर्वश्रेष्ठ ऑलटाइम XI

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईंये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Bidenश्रीलंकाई क्रिकेटर का फील्डिंग के दौरान अचानक सीने में उठा दर्द, मैदान से सीधे पहुंचे अस्पताल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.