scriptT20 World Cup 2024 में बड़े सट्टा रैकेट का खुलासा, इतना कैश मिला की मशीन से सुबह तक होती रही गिनती | Satta bazar exposed in T20 World Cup 2024 9 arrested with 15 crore cash | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 में बड़े सट्टा रैकेट का खुलासा, इतना कैश मिला की मशीन से सुबह तक होती रही गिनती

T20 World Cup 2024 पर सट्टा खिलाने वाले बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। दो ठिकानों से इतनी नकदी मिली कि पुलिस गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक नोट गिनती रही। जिसमे भारतीय समेत 7 देशों की मुद्रा शामिल है।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 10:16 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024 पर सट्टा खिलाने वाले बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। ये कार्रवाई उज्जैन पुलिस ने की है। पुलिस ने बताया कि सट्टा खिलाने वाला ये गिरोह अंतरराष्ट्रीय स्तर का है। क्रिकेट सट्टेबाजी के लिए ऑनलाइन ऐप का इस्तेमाल करने वाले पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश के नौ सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया गया है। मुख्य आरोपी अभी फरार बताया जा रहा है। पुलिस ने 14.58 करोड़ रुपए नकद के साथ सात देशों की मुद्रा जब्त की।

रात से लेकर सुबह तक होती रही नोटों की गिनती

दरअसल, दो ठिकानों से इतनी नकदी मिली कि पुलिस गुरुवार देर रात से शुक्रवार सुबह तक नोट गिनती रही। पांच सौ रुपए की 3,000 से ज्यादा गड्डियां बरामद की गईं। आरोपियों से सात किलो चांदी, 41 मोबाइल फोन, 19 लैपटॉप, 5 मैक-मिनी, 1 आइपैड, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सिम, दो पैन ड्राइव, तीन मेमोरी कार्ड समेत अन्य सामान जब्त किया गया। करोड़ों के लेन-देन के हिसाब-किताब के साथ इनके तार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार से जुड़े हैं।

बांग्लादेश और नीदरलैंड मैच पर खिला रहे थे सट्टा 

पुलिस महानिरीक्षक संतोष कुमार सिंह ने बताया कि टीम को गुरुवार को सूचना मिली कि 19 ड्रीम्स कॉलोनी के डुप्लेक्स में पीयूष चोपड़ा के साथ पंजाब, राजस्थान और मध्यप्रदेश के कुछ लोग कई दिन से अंतरराष्ट्रीय सट्टा खिला रहे हैं। पुलिस टीम ने वहां दबिश दी। टी-20 वर्ल्‍ड कप के बांग्लादेश और नीदरलैंड मैच पर सट्टा खिलाते आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
यह भी पढ़ें

सांस रोक देने वाले मुकाबले महज 1 रन से जीता दक्षिण अफ्रीका, दूसरा बड़ा उलटफेर करने से चूका नेपाल

जूम मीटिंग से 25 लाख तक का लगता था दांव

मुख्य आरोपी पीयूष चोपड़ा लंबे समय से सट्टा संचालित कर रहा था। छह महीने पहले वह लुधियाना, नीमच, निम्बाहेड़ा और राजस्थान से गुर्गों को उज्जैन लाया था। मैच के दौरान बुकीज जूम ऐप से लाइव कम्युनिकेशन रखते थे। एक बार में 50,000 से 25 लाख रुपए तक का सट्टा लगता था। पीयूष चोपड़ा प्रॉपर्टी का भी काम करता है। उसके मकान से पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और सट्टे के हिसाब-किताब के दस्तावेज के साथ नकदी जब्त की गई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 में बड़े सट्टा रैकेट का खुलासा, इतना कैश मिला की मशीन से सुबह तक होती रही गिनती

ट्रेंडिंग वीडियो