scriptबांग्लादेश को बड़ा झटका, चोटिल के चलते शाकिब 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर | Shakib Al Hasan will not play cricket for 3 months due to injury | Patrika News
क्रिकेट

बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोटिल के चलते शाकिब 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर

इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन चोट के चलते नहीं खेल पाए थे जिस कारण बांग्लादेश को ये फाइनल मुकाबला गवाना पड़ा था। अब खबर आ रही है के शाकिब चोटिल होने के कारण 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर रहेंगे।

Sep 30, 2018 / 12:48 pm

Siddharth Rai

shakib

बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोटिल के चलते शाकिब 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार देर रात दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एशिया कप-2018 के फाइनल में बांग्लादेश को आखिरी गेंद तक खिंचे रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से मात देकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमाया। इस मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन चोट के चलते नहीं खेल पाए थे जिस कारण बांग्लादेश को ये फाइनल मुकाबला गवाना पड़ा था। अब खबर आ रही है के शाकिब चोटिल होने के कारण 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर रहेंगे।

शाकिब तीन माह के लिए बाहर –
जी हां! चोट के चलते शाकिब अल-हसन तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, बाएं हाथ की उंगली में लगी चोट का संक्रमण बढ़ गया था और इस कारण उनका ऑपरेशन करना पड़ा। चिकित्सकों का कहना है कि शाकिब को सर्जरी के लिए तीन सप्ताह तक रुकना होगा और इस कारण तीन माह तक वह क्रिकेट जगत से बाहर रहेंगे। ‘प्रोथम आलो’ को दिए बयान में शाकिब ने कहा, “मैं जैसे ही अस्पताल पहुंचा, मुझे चिकित्सकों ने कहा कि उंगली के पस को मुझे जल्द से जल्द बाहर करना होगा। इसके कारण संक्रमण मेरी कलाई तक पहुंच गया था। अगर मैं कुछ और दिन इंतजार करता, तो मेरी कलाई खराब हो जाती।”

सर्जरी के बाद ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा –
शाकिब ने कहा, “पस निकलने के बाद मुझे अच्छा महसूस हुआ लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि संक्रमण पूरी तरह से खत्म हुए बगैर उंगली की सर्जरी नहीं हो सकती और इसमें दो से तीन सप्ताह का समय लगेगा। सर्जरी के बाद मुझे ठीक होने के लिए आठ सप्ताह का समय लगेगा। इसका साफ मतलब यह है कि मैं लगभग तीन माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गया हूं।” उल्लेखनीय है कि एशिया कप के दौरान शाकिब की उंगली संक्रमित हुई थी और उन्हें तुरंत स्वदेश भेज दिया गया था।

Home / Sports / Cricket News / बांग्लादेश को बड़ा झटका, चोटिल के चलते शाकिब 3 माह के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो