script हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए मिला ये धाकड़ ऑलराउंडर | shivam dube back to back half centuries against afghanistan likely to get chance in t20 world cup 2024 hardik pandya | Patrika News

हार्दिक पांड्या की जगह खतरे में, टीम इंडिया को वर्ल्ड कप के लिए मिला ये धाकड़ ऑलराउंडर

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 01:35:44 pm

Submitted by:

lokesh verma

Hardik Pandya: भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 सीरीज में अफगानिस्तान के खिलाफ बल्‍ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन किया है। इन दो मैचों से कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी टेंशन जरूर दूर हो गई होगी, क्योंकि अब हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में उन्‍हें शिवम दुबे जैसा धाकड़ ऑलराउंडर मिल गया है।

hardik_pandya.jpg

Hardik Pandya: भारतीय टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले अपनी आखिरी टी20 अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल रही है। इस सीरीज के अब तक खेले गए दो मुकाबलों में शिवम दुबे ने केवल बल्‍ले, बल्कि गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया है। शिवम दुबे ने इन दोनों ही मुकाबलों में बैक टू बैक शानदार अर्धशतक जड़े हैं। इन दो मैचों से कप्तान रोहित शर्मा की सबसे बड़ी टेंशन जरूर दूर हो गई होगी, क्योंकि उन्हें हार्दिक पांड्या जैसा धाकड़ ऑलराउंडर शिवम दुबे मिल गया है।

भारतीय टीम ने अफगानिस्तान को पहले दो मैचों में हराकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर ली है। अब तीसरा और आखिरी टी20 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। पहले दोनों मैच में आलराउंडर शिवम दुबे ने कमाल प्रदर्शन किया है। दुबे ने मोहाली में नाबाद 60 रनों की पारी खेली और 9 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया। वहीं, इंदौर में खेले गए दूसरे मैच में नाबाद 63 रन बनाए और 36 रन देकर एक विकेट चटकाया।

हार्दिक पांड्या की जगह मिला मौका दोनों हाथ से भुनाया

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की गिनती बेस्‍ट खिलाडि़यों में की जाती है, लेकिन वनडे वर्ल्‍ड कप में बांग्‍लादेश के खिलाफ मैच के दौरान वह चोटिल हो गए थे और उसके बाद से वापसी नहीं कर सके हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह सीधे आईपीएल में मैदान पर वापसी करेंगे। इससे पहले हार्दिक पांड्या की सेलेक्‍टर्स ने कई खिलाडि़यों को मौका दिया, लेकिन कोई भी उनकी जगह फिट नहीं हो सका। शिवम दुबे ने इन दो मैच में बैक टू बैक शानदार प्रदर्शन कर खुद को साबित किया है।

यह भी पढ़ें

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, भारत ने 13वीं अजेय सीरीज जीत के साथ बनाए ये रिकॉर्ड



आईपीएल में फिर होगी आजमाइश

आईपीएल के पिछले सीजन में एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके में शिवम दुबे खूब चमके थे। उसी के चलते उनका चयन भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए हुआ, लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी मौका नहीं मिल सका। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में मौका मिलते ही वह दुबे छा गए है। अब शिवम दुबे से आईपीएल 2024 में भी उनसे बड़ी उम्‍मीद होंगी, अगर वह अफगानिस्‍तान के खिलाफ आखिरी मैच और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर सके तो वह वर्ल्‍ड कप में अपनी जगह बना सकते हैं।

यह भी पढ़ें

इन 4 भारतीय क्रिकेटर्स ने किए महाकाल के दर्शन, भस्म आरती में हुए शामिल, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो