script145 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, स्कोरकार्ड देख रह जाएंगे दंग | SL vs BAN: 6 Ducks and 2 Centuries 1st time in 145 years history of Te | Patrika News

145 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, स्कोरकार्ड देख रह जाएंगे दंग

locationनई दिल्लीPublished: May 25, 2022 04:46:37 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

BAN vs SL: लिटन दास और मुशफिकुर रहीम ने मलिकर छठे विकेट के लिए 272 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। लिटन ने 246 गेंद में 16 चौकों और एक सिक्स की मदद से 141 रन की पारी खेली। वहीं मुशफिकुर ने 355 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से नाबाद 175 रन ठोके।
 

test.png

Bangladesh vs Sri Lanka, 2nd Test: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच ढाका के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में कुछ ऐसा हुआ है। जो 145 साल के टेस्ट क्रिकेट इतिहास में कभी नहीं हुआ। इस मैच में बांग्लादेश की पहली पारी में दो बल्लेबाजों ने शतक लगाया है। वहीं 6 बल्लेबाज डक पर आउट हुए हैं। टेस्ट इतिहास में पहली बार यह कारनामा हुआ है कि एक पारी में टीम की ओर से 2 शतक लगे और 6 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

बांग्लादेश ने पहली पारी में 365 रन बनाए हैं। इस मैच में बांग्लादेश के विकेट कीपर बल्लेबाज लिटन दास और पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने शानदार शतक लगाया। बांग्लादेश की पहली पारी में शुरूआती 5 विकेट केवल 24 रन पर गिर गए थे, इसके बाद लिटन दास और मुशफिकुर रहीम ने मोर्चा संभाला और टीम को मुसीबत से बाहर ले गए। दोनों ने मलिकर छठे विकेट के लिए 272 रन की नाबाद पार्टनरशिप की। लिटन ने 246 गेंद में 16 चौकों और एक सिक्स की मदद से 141 रन की पारी खेली। वहीं मुशफिकुर ने 355 गेंदों पर 21 चौकों की मदद से नाबाद 175 रन ठोके।

https://twitter.com/hashtag/BDvSL?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

इन दोनों के अलावा मात्र ताजुल इस्लाम ने दहाई का अंकाड़ा छूते हुए 15 रन बनाए। बाकी सभी 8 बल्लेबाज सिंगल डिजिट पर आउट हुए। जिसमें महमूदुल्लाह, तमीम इकबाल, शाकिब अल हसन, खालिद अहमद, इबादत हुसैन और मोसाद्देक हुसैन खाता भी नहीं खोल पाये।

बंगालदेश की पारी का जवाब देते हुए श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने और फर्नांडो ने श्रीलंका को अच्छी शुरुआत दिलायी। इस दौरान फर्नांडो ने शाकिब अल हसन (19 रन पर एक विकेट) के खिलाफ सिक्स लगाकर 74 गेंद में टेस्ट करियर का अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। वह हालांकि अपनी पारी ज्यादा लंबी नहीं खींच सके और इबादत हुसैन (31 रन पर एक विकेट) की गेंद पर कैच आउट हो गए।

करुणारत्ने ने पारी के 32वें ओवर में इबादत की पहली गेंद पर एक रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। सीने में दर्द के कारण सोमवार को पहले दिन के खेल के दौरान अस्पताल में भर्ती होने वाले कुसल मेंडिस की 11 रन की पारी को शाकिब ने पगबाधा कर खत्म किया।

खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 4 विकेट पर 248 रन बना लिए हैं। श्रीलंका की टीम बांग्लादेश से अभी 117 रन पीछे है और उसके छह विकेट बचे हुए हैं। क्रीज़ पर एंजेलो मैथ्यूज (44) और धनंजया डे सिल्वा (49) रन बनाकर खेल रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो