scriptSMAT 2021: Tamilanadu enters in final,defeat Hyderabad by 8 wickets | Syed Mushtaq Ali Trophy: पी सरवाना कुमार के घातक गेंदबाजी के बदौलत टूर्नामेंट के फाइनल में तमिलनाडु,सेफा में 8 विकेट से हैदराबाद को हराया | Patrika News

Syed Mushtaq Ali Trophy: पी सरवाना कुमार के घातक गेंदबाजी के बदौलत टूर्नामेंट के फाइनल में तमिलनाडु,सेफा में 8 विकेट से हैदराबाद को हराया

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में आज तमिलनाडु ने हैदराबाद पर दमदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया। तमिलनाडु के तरफ से सरवना कुमार ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवर में 2 मेडन रखते हुए 21 रन देकर 5 विकेट झटके।

नई दिल्ली

Published: November 20, 2021 12:14:37 pm

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज तमिलनाडु का मुकाबला हैदराबाद से था |तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 5 विकेट मात्र 30 रन पर ही गिर चुके थे।
vijay_shankar.jpg
तमिलनाडु के ओपनर तेज गेंदबाज सरवना कुमार के घातक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद की बल्लेबाजी बिल्कुल नहीं टिक सकी। सरवाना कुमार ने 3.3 ओवर में 2 मिनट में रखते हुए 21 रन देकर हैदराबाद के 5 विकेट झटके। तमिलनाडु के तरफ से मुरूगन अश्विन ने 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद ने 3 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके।
मात्र एक बल्लेबाज दहाई अंक पार कर सकें

हैदराबाद की तरफ से मात्र एक बल्लेबाज दहाई अंक को पार कर सके। तनय आठवें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और उन्होंने 24 गेंदों में 25 रन बनाए। जिसके बदौलत हैदराबाद ने अपना सम्मान बचाते हुए 18.3 ओवर 90 रन का स्कोर खड़ा किया।
कप्तान शंकर और साईं ने आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया
91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम का 2 विकेट मात्र 16 रन पर ही गिर चुका था। ओपनर बल्लेबाज हरी निशांथ (14) और एन जगदीशन (1) के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाज रेड्डी ने इन दोनों का विकेट लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विजय शंकर और साईं ने सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी की। बिना किसी जल्दीबाजी में आए , इन दोनों बल्लेबाजों ने 14.2 आवर में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। साईं ने 31 गेंदों में 34 रन और कप्तान विजय शंकर ने 40 गेंद में 43 रन बनाए।
नोट- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में तमिलनाडु एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने लगातार तीन बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.