scriptSyed Mushtaq Ali Trophy: पी सरवाना कुमार के घातक गेंदबाजी के बदौलत टूर्नामेंट के फाइनल में तमिलनाडु,सेफा में 8 विकेट से हैदराबाद को हराया | Patrika News

Syed Mushtaq Ali Trophy: पी सरवाना कुमार के घातक गेंदबाजी के बदौलत टूर्नामेंट के फाइनल में तमिलनाडु,सेफा में 8 विकेट से हैदराबाद को हराया

Published: Nov 20, 2021 12:14:37 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के सेमीफाइनल में आज तमिलनाडु ने हैदराबाद पर दमदार जीत दर्ज कर फाइनल में जगह बना लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में तमिलनाडु ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया। तमिलनाडु के तरफ से सरवना कुमार ने दमदार गेंदबाजी करते हुए 3.3 ओवर में 2 मेडन रखते हुए 21 रन देकर 5 विकेट झटके।

vijay_shankar.jpg
नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आज तमिलनाडु का मुकाबला हैदराबाद से था |तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसके 5 विकेट मात्र 30 रन पर ही गिर चुके थे।
तमिलनाडु के ओपनर तेज गेंदबाज सरवना कुमार के घातक गेंदबाजी के आगे हैदराबाद की बल्लेबाजी बिल्कुल नहीं टिक सकी। सरवाना कुमार ने 3.3 ओवर में 2 मिनट में रखते हुए 21 रन देकर हैदराबाद के 5 विकेट झटके। तमिलनाडु के तरफ से मुरूगन अश्विन ने 4 ओवर में 13 रन देकर दो विकेट और मोहम्मद ने 3 ओवर में 12 रन देकर दो विकेट झटके।
मात्र एक बल्लेबाज दहाई अंक पार कर सकें

हैदराबाद की तरफ से मात्र एक बल्लेबाज दहाई अंक को पार कर सके। तनय आठवें नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे और उन्होंने 24 गेंदों में 25 रन बनाए। जिसके बदौलत हैदराबाद ने अपना सम्मान बचाते हुए 18.3 ओवर 90 रन का स्कोर खड़ा किया।
https://twitter.com/hashtag/SMAT2021?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कप्तान शंकर और साईं ने आसानी से लक्ष्य तक पहुंचाया

91 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम का 2 विकेट मात्र 16 रन पर ही गिर चुका था। ओपनर बल्लेबाज हरी निशांथ (14) और एन जगदीशन (1) के स्कोर पर पवेलियन लौट चुके थे। हैदराबाद की तरफ से गेंदबाज रेड्डी ने इन दोनों का विकेट लिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे विजय शंकर और साईं ने सधे हुए अंदाज में बल्लेबाजी की। बिना किसी जल्दीबाजी में आए , इन दोनों बल्लेबाजों ने 14.2 आवर में इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया। साईं ने 31 गेंदों में 34 रन और कप्तान विजय शंकर ने 40 गेंद में 43 रन बनाए।
नोट- सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में तमिलनाडु एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने लगातार तीन बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो