भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज शुरू कराने में सौरव गांगुली साबित होंगे सबसे बड़ा फैक्टर: कामरान अकमल

अकमल का कहना है कि गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत सारे मैच खेले हैं और वह इन मुकाबलों की अहमियत समझते हैं। अकमल का कहना है कि गांगुली इस बात को जानते हैं कि क्रिकेट इन दोनों देशों को करीब ला सकता है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 03 Jul 2021, 11:55 AM IST

भारत के क्रिकेट फैंस टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मुकाबला देखने के लिए हमेशा उत्साहित रहते हैं। इन दोनों टीमों के बीच होने वाला मुकाबला किसी जंग से कम नहीं होता। सभी लोग अपना काम छोड़कर भारत—पाकिस्तान का मुकाबला देखने के लिए टीवी के सामेन बैठ जाते हैं। हालांकि भारत और पाकिस्तान के बीच चल रही तनातनी की वजह से दोनों टीमों के बीच पिछले काफी समय से कोई बाइलेट्रल सीरीज नहीं हो पाई है। अब पाकितान के विकेटकीपर—बल्लेबाज कामरान अकमल ने इस मामले पर अपनी राय रखी है। उनका कहना है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली भारत और पाकिस्तान के बीच सीरीज शुरू करना चाहते हैं,लेकिन खुलकर इस बारे में बात नहीं करते।

भारतीय क्रिकेटर्स भी चाहते हैं सीरीज
कामरान अकमल का कहना है कि भारतीय क्रिकेटर्स भी पाकिस्तान टीम से टकराव चाहते हैं, लेकिन इस मामले पर खुलकर बात नहीं करते। पत्रकार सवेरा पाशा के यूट्यूब चैनल पर कामरान अकमल ने कहा कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली सबसे बड़े फैक्टर हैं। अकमल का कहना है कि गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ बहुत सारे मैच खेले हैं और वह इन मुकाबलों की अहमियत समझते हैं। अकमल का कहना है कि गांगुली इस बात को जानते हैं कि क्रिकेट इन दोनों देशों को करीब ला सकता है। अकमल का कहना है कि उन्हें लगता है कि गांगुली अपने कार्यकाल में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच देखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें—पाकिस्तानी खिलाड़ी कामरान ने लिया कोहली का पक्ष, बोले-'क्या गारंटी है दूसरा कप्तान ट्रॉफी दिला देगा?'

kamran_akmal.png

हमारी तरह पहला कदम नहीं उठाना चाहते
अकमल ने यूट्यूब चैनल पर कहा,'मुझे पता है कि वो (सौरव गांगुली) ऐसी ख्वाहिश रखते हैं, मैंने उनके खिलाफ मैच खेला है और मैं मानता कि वो ऐसा सोच रहे होंगे।' साथ ही उन्होंने कहा कि उस दौरे के खिलाड़ी भी ऐसा चाहते हैं, लेकिन खुलकर नहीं बोल सकते क्योंकि यह बड़ा मुद्दा बन जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि वह लोग हमारी तरह नहीं हैं जो पहला कदम उठाएं।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तान टीम में आजम खान के सलेक्शन पर फैंस नाराज, कहा- पिता की वजह से हुआ

'न्यूट्रल वेन्यू पर न हो मैच'
साथ ही उन्होंने आईसीसी को लेकर कहा कि दोनों देशों के बीच मुकाबला कराने में आईसीसी अहम भूमिका निभा सकता है, खासकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के मामले में। अकमल का कहना है कि वे लोग भारत जाकर खेलें और टीम इंडिया पाकिस्तान आकर मुकाबला करें। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देशों के बीच मैच न्यूट्रल वेन्यू नहीं होने चाहिए, तभी दोनों देशों के बीच रिश्तों में सुधार होगा।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned