scriptIND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन, डीन एल्गर के शतक के बाद यानसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी | South africa Scored 408 in 1st innings Dean Elgar century Marco Jansen fifty RSA lead by 163 runs | Patrika News
क्रिकेट

IND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन, डीन एल्गर के शतक के बाद यानसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी

IND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में अपने दूसरे दिन के स्कोर पांच विकेट पर 256 रन से आगे खेलने उतरी। उसने पहली पारी में 408 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे। इस तरह अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 163 रन की बढ़त हासिल की।

Dec 28, 2023 / 05:36 pm

Siddharth Rai

dean_yen.png

India vs South Africa Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज डीन एल्गर के बेहतरीन शतक के बाद ऑलराउंडर मार्को यानसेन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी की मदद से पहली पारी में 408 रन बनाए हैं।

दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 108.4 ओवर में 9 विकेट खोकर 408 रन बनाए। अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा चोटिल होने के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे। उन्हें एब्सेंट हर्ट आउट करार दिया गया। दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली पारी में डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा रन एल्गर ने बनाए। उन्होंने 287 गेंद पर 28 चौकों की मदद से 185 रन बनाए। उनके आलवा यानसेन ने 147 गेंद पर 11 चौके और एक सिक्स की मदद से 84 रनों की नाबाद पारी खेली।

इन दोनों के अलावा डेविड बेडिंगहाम ने 87 गेंद पर सात चौके और दो सिक्स की मदद से 56 रनों की पारी खेली। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने चार और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए। शार्दुल ठाकुर, प्रसिद्ध कृष्णा और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली।

दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में अपने दूसरे दिन के स्कोर पांच विकेट पर 256 रन से आगे खेलने उतरी। उसने पहली पारी में 408 रन बनाए। भारत ने पहली पारी में 245 रन बनाए थे। इस तरह अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 163 रन की बढ़त हासिल की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 408 रन, डीन एल्गर के शतक के बाद यानसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी

ट्रेंडिंग वीडियो