scriptSL vs NEP: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, श्रीलंका टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में बनाई जगह | Srilanka vs Nepal, T20 World Cup 2024 Match abandoned due to rain | Patrika News
क्रिकेट

SL vs NEP: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, श्रीलंका टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में बनाई जगह

अंक मिलने से दोनों ही टीमों का वर्ल्ड कप 2024 में खाता खुल गया है लेकिन श्रीलंका को इससे बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इस मुकाबले को जीतकर 2 अंक हासिल करना उसके लिए बेहद जरूरी था। मैच के रद्द होने के कारण ग्रुप-डी के समीकरण में भी सस्पेंस बढ़ गया है।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 03:14 pm

Siddharth Rai

Srilanka vs Nepal, T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 23वां मुक़ाबला श्रीलंका और नेपाल के बीच खेला जाना था। फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क और ब्रोवार्ड काउंटी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच का टॉस नहीं हो पाया और बारिश की वजह से यह मुक़ाबला बिना गेंद फेंके ही रद्द हो गया। इसके बाद दोनों टीमों को 1-1 अंक मिला।

अंक मिलने से दोनों ही टीमों का वर्ल्ड कप 2024 में खाता खुल गया है लेकिन श्रीलंका को इससे बड़ा झटका लगा है, क्योंकि इस मुकाबले को जीतकर 2 अंक हासिल करना उसके लिए बेहद जरूरी था। मैच के रद्द होने के कारण ग्रुप-डी के समीकरण में भी सस्पेंस बढ़ गया है। मुक़ाबला रद्द होने से श्रीलंका को भारी नुकसान हुआ है। वह सुपर 8 की रेस से लगभग बाहर हो गया है। वहीं ग्रुप-डी से दक्षिण अफ्रीका सुपर 8 में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है।

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट अधिकारियों ने फ्लोरिडा के लॉडरहिल में भारी बारिश और बाढ़ की चेतावनी के बाद यह निर्णय लिया, जहां आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में उनका पहला मैच होना था। मैच रद्द होने के कारण, श्रीलंका की सुपर आठ चरण में आगे बढ़ने की उम्मीद लगभग खत्म हो चुकी हैं, जबकि नेपाल के क्वालीफिकेशन की संभावना भी कम हैं। फिलहाल टूर्नामेंट में दोनों टीमें अभी भी अपनी पहली जीत की तलाश में हैं।

वर्तमान में ग्रुप डी में शीर्ष पर चल रहे दक्षिण अफ्रीका ने सुपर आठ में जगह पक्की कर ली है। तीन मैच खेलने के बाद से श्रीलंका के पास केवल एक अंक है, ऐसे में उनका सुपर-8 में पहुंचना आसान नहीं होने वाला। श्रीलंका अपने अंतिम ग्रुप मैच में 17 जून को नीदरलैंड से भिड़ेगी। जबकि नेपाल को 15 जून को दक्षिण अफ्रीका का सामना करेगा। दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला महत्वपूर्ण है और यहां हारने का मतलब टूर्नामेंट में उनका सफर खत्म होना है।

श्रीलंका को अगले चरण के लिए क्वालीफाई करना है तो उसे दुआ करनी होगी कि 13 जून को किंग्सटाउन में बांग्लादेश बनाम नीदरलैंड मैच भी बारिश के कारण रद्द हो जाए। इसके बाद, उसे अपने अंतिम ग्रुप मैच में नीदरलैंड को हराना होगा। या यूं कह लीजिए टीम का आगे का सफर बाकी टीमों के मुकाबलों पर निर्भर करेगा। दूसरी ओर, नेपाल तब भी क्वालीफाई कर सकता है, यदि वह अपने अंतिम दो मैचों में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ महत्वपूर्ण जीत हासिल कर ले, या नीदरलैंड अपने शेष दोनों मैच हार जाए।

Hindi News/ Sports / Cricket News / SL vs NEP: बारिश की भेंट चढ़ा मैच, श्रीलंका टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर, दक्षिण अफ्रीका ने सुपर 8 में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो