scriptT20 blast alex hales innings nottinghamshire win over derbyshire | 1.50 करोड़ में बिकने के बावजूद नहीं खेला IPL, अब 17 गेंद पर 78 रन ठोक मचाया कोहराम | Patrika News

1.50 करोड़ में बिकने के बावजूद नहीं खेला IPL, अब 17 गेंद पर 78 रन ठोक मचाया कोहराम

T20 Blast: हेल्स ने इस मैच में 33 गेंद पर 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 5 सिक्स लगाए। यह पहली बार नहीं है जब हेल्स ने ऐसा कुछ किया है। वे अबतक टी20 क्रिकेट में 5 शतक लगा चुके हैं।

नई दिल्ली

Published: June 04, 2022 11:54:44 am

T20 blast Alex Hales: इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट में विस्फोटक पारी खेली है। हेल्स ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए अपनी टीम नॉटिंघमशायर को डर्बीशायर के खिलाफ बड़ी जीत दिलाई है। इस मैच में हेल्स ने चौकों-छक्कों की झड़ी लगा दी और अपनी टीम को 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की।
alex.png
हेल्स ने तूफानी अर्धशतक लगाते हुए नॉटिंघमशायर को डर्बीशायर के खिलाफ बड़ी जीत दिलाई।

हेल्स ने इस मैच में 33 गेंद पर 91 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 चौके और 5 सिक्स लगाए। इस तरह मात्र 17 गेंदों में हेल्स ने 78 रन ठोक। यह पहली बार नहीं है जब हेल्स ने ऐसा कुछ किया है। वे अबतक टी20 क्रिकेट में 5 शतक लगा चुके हैं। इस मैच में डर्बीशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वायने मेडसन और ल्यूस डु प्लॉय की बेहतरीन पारियों की मदद से निर्धारित 20 ओवर में 10 विकेट खोकर 178 रन बनाए।

ल्यूस डु प्लॉय ने 34 गेंद पर 51 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं वायने मेडसन ने 30 गेंद पर 40 रन बनाए। उनके अलावा कप्तान शान मसूद ने 33 रन और लुइस रीस ने 27 रनों की पारी खेली। नॉटिंघमशायर की तरफ से जैक बेल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीं जेम्स पैटिंसन को 2 सफलताएं मिलीं।

जवाब में एलेक्स हेल्स और जाेए क्लार्क ने नॉटिंघमशायर को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 51 गेंद पर 119 रनों की साझेदारी की। इस दौरान क्लार्क ने 20 गेंद पर 25 रन बनाए। इसके अलावा बेन डकेट 22 रन, विकेट कीपर टॉम मोरेस 22 और समित पटेल 19 रन बनाए। नॉटिंघमशायर ने सिर्फ 17.1 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। डर्बीशायर के लिए जॉर्ज स्क्रिमशॉ ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। वहीं वायने मेडसन को एक विकेट मिला। सैम कॉनर्स बेहद महंगे साबित हुए। उन्होंने 2.1 ओवर में 41 रन लुटाए।

बता दें एलेक्स हेल्स अक्सर विवादों के चलते सुर्खियों में बने रहते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मेगा ऑक्शन में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने 1.50 करोड़ रुपये देकर खरीदा था। लेकिन हेल्स ने सीजन शुरू होने से 15 दिन पहले लीग से अपना नाम वापस ले लिया था। हेल्स ने बायो-बबल से हुई थकान का हवाला देते हुए ऐसा किया था। बाद में KKR ने उनके स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच को टीम में शामिल किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसूनIND vs ZIM Playing 11: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू , संजू सैमसन समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौकाकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.