T-20: ईशान और कोहली की शानदार पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को सात विकेट से हराया

Highlights

  • भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में धमाकेदार वापसी की है।
  • भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया।

By: Mohit Saxena

Published: 14 Mar 2021, 09:36 PM IST

नई दिल्ली। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में धमाकेदार वापसी करी है। कप्तान विराट कोहली और ईशान किशन की बेहतरीन पारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को दूसरे टी-20 में 7 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड ने भारत को जीत के लिए 165 रनों का स्कोर दिया था। भारत ने इसे 17.5 ओवर में ही पूरा कर लिया। इस दौरान उसने तीन विकेट ही खोए।

पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ईशान किशन ने शानदार डेब्यू किया है। उन्होंने अपने पहले ही टी-20 मैच में अर्धशतक जड़ा है। इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में ईशान किशन को खेलने का मौका दिया गया। वे 32 गेंदों पर 57 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए।

पहले ही ओवर में भारत को पहला झटका लगा। के एल राहुल बिना खाता खोले आउट हो गए। उन्हें सैम करन ने बटलर के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद कोहली और ईशान किशन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की।

ईशान अंतरराष्ट्रीय टी-20 में डेब्यू मैच में हाफ सेंचुरी लगाने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बने। हालांकि, मैच के 10वें ओवर में आदिल रशीद ने उन्हें आउट कर दिया। ईशान ने कप्तान कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 94 रनों की साझेदारी की। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने 35 गेंदों में रेकॉर्ड 26वीं हाफ सेंचुरी पूरी की। इस दौरान ऋषभ पंत ने 13 गेंदों में 2 चौके और दो छक्के लगाकर 26 रन बनाए।

कोहली के नाम खास रिकॉर्ड

कोहली ने 18वें ओवर की 5वीं गेंद पर क्रिस जॉर्डन की गेंद को सिक्स जड़ते हुए टी-20 इंटरनेशनल में न केवल तीन हजार रनों का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, बल्कि भारत को 7 विकेट से जीत दिलाई। श्रेयस अय्यर आठ गेंदों में 8 रन बनाकर नाबाद रहे। कोहली ने 49 गेंदों में 5 चौके और 3 छक्के उड़ाए। इस दौरान कप्तान के तौर पर विराट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 12 हजार रन भी पूरे किए।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इंग्लैंड ने भारत को 165 रनों का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सबसे अधिक 46 रन बनाए। वहीं, स्टोक्स ने 24, मॉर्गन ने 28, मलान ने 24 और बेयरस्टो ने 20 रनों का योगदान दिया। भारत की ओर से सुंदर और शार्दुल सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए। दोनों ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2-2 विकेट हासिल किए वहीं भुवनेश्वर कुमार और चहल ने 1-1 विकेट हासिल किए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। टीम में दो बदलाव किए गए। शिखर धवन और अक्षर पटेल को टीम में जगह नहीं मिली। धवन के बदले ईशान किशन और अक्षर की जगह सूर्यकुमार को मौका दिया गया । सीरीज अब 1-1 बराबरी पर है। पहले वाले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 8 विकेट से हराया था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned