scriptT20 World Cup से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद 2 खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत, टीम में होंगे शामिल! | Patrika News

T20 World Cup से जसप्रीत बुमराह के बाहर होने के बाद 2 खिलाड़ियों की खुलेगी किस्मत, टीम में होंगे शामिल!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 29, 2022 03:33:18 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। ये टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी पहले टी-20 वर्ल्ड कप में वो नहीं खेले थे। अब उनकी जगह किन खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलेगी ये सबसे बड़ा सवाल है।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। जसप्रीत बुमराह इंजरी के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए है। कमर में दर्द के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 मैच बुमराह नहीं खेले थे। अब खबर सामने आई है कि उन्हें बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और उन्हें सर्जरी की जरूरत है। बुमराह पहले भी इस चोट से गुजर चुके हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो बुमराह को सही होने में करीब छह महीनों का समय लगेगा। बुमराह इंजरी की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने वापसी की थी लेकिन दो ही मैच खेले। खैर अब वो बाहर हो गए है तो उनकी जगह कौन लेगा ये सबसे बड़ा सवाल है। इन दो खिलाड़ियों की किस्मत अब खुल सकती है।
1) दीपक चाहर

दीपक चाहर का टी-20 करियर बहुत शानदार रहा है। टी-20 वर्ल्ड कप में उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में शामिल किया गया है। इस लिहाज से देखा जाए तो उन्हें टीम में जगह मिल सकती है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में भी उन्होंने 2 विकेट लेकर अपनी दावेदारी पेश की थी। ऑस्ट्रेलियाई पिचों में उन्हें जबरदस्त स्विंग प्राप्त होगी। इंजरी के बाद वापस आए दीपक चाहर का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है। गेंदबाजी के अलावा वो बल्लेबाजी में भी इस समय दम दिखा रहे हैं। शुरूआती छह ओवर्स में उनकी गेंदबाजी शानदार रही है। उम्मीद के मुताबिक बुमराह की जगह दीपक चाहर ही जगह लेंगे।

यह भी पढ़ें

IND vs SA 1st T20: टीम इंडिया के गेंदबाजों का कहर

https://twitter.com/hashtag/INDvSA?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


2) अर्शदीप सिंह


वैसे तो रिजर्व खिलाड़ियों में सीनियर गेंदबाज मोहम्मद शमी भी शामिल है लेकिन उनका चयन होना मुश्किल है। हाल ही में उन्होंने कोविड से रिकवरी की है। लंबे समय से उन्होंने क्रिकेट नही खेला है। अर्शदीप सिंह ने एशिया कप से अपना जलवा जरूर दिखाया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में उन्होंने 3 विकेट लिए थे। एशिया कप में डेथ ओवर्स में उनकी गेंदबाजी शानदार रही थी। बुमराह की कमी को अच्छे से अर्शदीप सिंह पूरी कर सकते हैं। कहा जाता है कि ऑस्ट्रेलिया में बाएं हाथ के गेंदबाजों का हमेशा से दबदबा रहता है और टीम इंडिया इस बात को जरूर ध्यान में रखेगी।

यह भी पढ़ें

एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 3 बल्लेबाज

https://twitter.com/arshdeepsinghh?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो