scriptT20 World Cup 2024: सिर्फ एक ग्रुप का क्लियर हुआ समीकरण, 3 टीमें बाहर, 2 टीमों ने सुपर 8 में बनाई जगह | t20 world cup 2024 group c afghanistan west indies qualify for super 8 uganda new zealand journey end | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024: सिर्फ एक ग्रुप का क्लियर हुआ समीकरण, 3 टीमें बाहर, 2 टीमों ने सुपर 8 में बनाई जगह

ICC Men’s T20 World Cup 2024 के ग्रुप C का समीकरण साफ हो गया है। जानें इस ग्रुप से किन टीमों ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई किया तो कौन सी 3 टीमें पहले दौर से ही बाहर हो गई हैं।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 03:22 pm

Vivek Kumar Singh

Super 8 Teams For T20 World Cup 2024
New Zealand in T20 World Cup 2024: आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले दौर से ही न्यूजीलैंड बाहर हो गई है। आईसीसी इवेंट्स में पिछले कुछ सालों से लगातार नॉकआउट्स में पहुंचने वाली कीवी टीम पहले दो मुकाबले हार गई और सुपर 8 के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। केन विलियमसन की सेना को पहले मुकाबले में अफगानिस्तान से बुरी तरह हार झेलना पड़ा। दूसरे मुकाबले में वापसी की उम्मीद थी लेकिन वेस्टइंडीज के सामने अच्छी गेंदबाजी करने के बावजूद बल्लेबाजों के लचर प्रदर्शन की वजह से टीम लक्ष्य से दूर रह गई और वर्ल्ड कप से बाहर हो गई।

न्यूजीलैंड बाहर, WI और AFG सुपर 8 में

इस ग्रुप से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। हालांकि कौन सी टीम टॉप पर रहेगी, इसका पता दोनों के बीच होने वाले मुकाबले के बाद ही पचा चलेगा। हालांकि आईसीसी ने अफगानिस्तान को ग्रुप C की टॉप टीम मानते हुए उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया को साथ सुपर 8 के ग्रुप 1 में रखा है। वेस्टइंडीज ने भी अब तक कोई मैच नहीं गंवाए हैं लेकिन आईसीसी ने उन्हें उनकी ग्रुप में दूसरे नंबर की टीम माना है और सुपर 8 के ग्रुप 2 में रखा है।

ये 3 टीमें अगले दौर से बाहर

ग्रुप C में न्यूजीलैंड और पापुआ न्यू गिनी ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है और दोनों टीमें सुपर 8 से बाहर हो चुकी हैं। ग्रुप C में युगांडा सबसे कमजोर टीम मानी जा रही थी लेकिन उनसे एक मैच जीता है और तीसरे स्थान पर है। हालांकि नका आखिरी मुकाबला अभी न्यूजीलैंड से होना है। ग्रुप A से भारत ने सुपर 8 में जगह बनाई है तो ग्रुप D से साउथ अफ्रीका और ग्रुप B से ऑस्ट्रेलिया ने अगले दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024: सिर्फ एक ग्रुप का क्लियर हुआ समीकरण, 3 टीमें बाहर, 2 टीमों ने सुपर 8 में बनाई जगह

ट्रेंडिंग वीडियो