scriptT20 World Cup 2024 में Virat Kohli के बल्ले से कब आएगी धमाकेदार पारी? इस दिग्गज ने बता दिया | t20 world cup 2024 virat kohli set to performe well in super 8 says sanjay banger ind vs aus match time schedule | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 में Virat Kohli के बल्ले से कब आएगी धमाकेदार पारी? इस दिग्गज ने बता दिया

Virat Kohli in T20 World Cup 2024: न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय टीम ने अब तक तीनों मुकाबले खेले हैं और टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। वह अब तक 3 पारियों में 5 रन ही बना सके हैं।

नई दिल्लीJun 14, 2024 / 09:38 pm

Vivek Kumar Singh

Virat Kohli In T20 World Cup 2024
Team India Schedule in T20 World Cup 2024 Super 8: टीम इंडिया टी20 विश्व कप 2024 के सुपर-8 में पहुंच चुकी है, लेकिन विराट कोहली (Virat Kohli) टूर्नामेंट में अब तक अपने अंदाज में बल्लेबाजी नहीं कर पाए हैं। इस बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने कहा कि विराट कोहली जल्द ही एक अच्छी पारी खेलेंगे। भारतीय टीम को सुपर 8 में पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान (IND vs AFG in Super 8) से खेलना है तो 24 जून को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS in Super 8) से मुकाबला होगा। 22 जून को टीम इंडिया बांग्लादेश (IND vs BAN T20I) का सामना कर सकती है। हालांकि बांग्लादेश अभी तक सुपर 8 का टिकट हासिल नहीं कर पाया है लेकिन उम्मीद है कि वह अगले दौर में पहुंच जाएंगे।

Virat Kohli बल्ला नहीं बोल पाया हल्ला

भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय यह है कि टीम के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला पिछले तीनों मैच में खामोश रहा है। ग्रुप स्टेज के पहले तीन मैचों में विराट कोहली ने नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में क्रमशः 1, 4 और 0 रन ही बनाए। विराट टूर्नामेंट में अब तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। वे पिछले संस्करण में 296 रन बनाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे थे। न्यूयॉर्क की मुश्किल पिच पर विराट काफी संघर्ष करते नजर आए, लेकिन अब वेन्यू बदल चुका है। भारत शनिवार को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में अपने अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले में कनाडा से भिड़ने के लिए तैयार है।

संजय बांगर को कोहली से उम्मीद

बांगर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “मैं मानता हूं कि विराट कोहली ने न्यूयॉर्क लेग में रन नहीं बनाए हैं, लेकिन कोई भी अन्य बल्लेबाज इस ट्रैक पर बहुत ज़्यादा रन नहीं बना पाया है। यह एक मुश्किल पिच है और इसलिए मुझे लगता है कि अब वेन्यू बदलने के बाद एक बड़ा स्कोर जल्द ही बनने वाला है। वह एक ऐसा खिलाड़ी है जिसने विश्व कप के मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। “एक बार जब टूर्नामेंट अगले चरण में पहुंच जाएगा, तो वह प्रतिस्पर्धी भावना फिर से उभरने लगेगी और वह अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना शुरू कर देगा।” पिछले मुक़ाबले में भारत ने सह-मेजबान यूएसए को सात विकेट से हराकर टूर्नामेंट में सुपर आठ में जगह बनाई।

रद्द हो सकता है IND vs CAN का मैच

भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के ग्रुप-ए का मुकाबला खेला जाना है। हालांकि, इस मैच पर भारी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। लगातार तीन जीत के साथ, भारत पहले ही सुपर आठ चरण के लिए क्वालीफाई कर चुका है। भले ही कनाडा के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण धुल जाए, इससे टीम इंडिया के समीकरण पर कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। लेकिन अगर बारिश नहीं होती है, तो भारत सुपर आठ में जाने से पहले टीम की कुछ कमियों को दूर करने की कोशिश करेगा।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 में Virat Kohli के बल्ले से कब आएगी धमाकेदार पारी? इस दिग्गज ने बता दिया

ट्रेंडिंग वीडियो