scriptक्रिकेट पर पड़ा है कोरोना का सबसे ज्यादा असर, ये टूर्नामेंट या सीरीज हुईं रद्द | These cricket Tournament cancelled or postponed due to coronavirus | Patrika News
क्रिकेट

क्रिकेट पर पड़ा है कोरोना का सबसे ज्यादा असर, ये टूर्नामेंट या सीरीज हुईं रद्द

Highlight
– 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल को 15 अप्रैल तक किया गया है स्थगित
– पूरी दुनिया में खेल के 60 से ज्यादा इवेंट्स को किया जा चुका है रद्द या स्थगित
– कोरोना वायरस से दहशत में है दुनिया

Mar 15, 2020 / 09:40 am

Kapil Tiwari

ms_dhoni.jpeg

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस की मार झेल रही है। भारत में कोरोना वायरस की वजह से खेल के कई बड़े आयोजनों को रद्द किया जा चुका है। भारत में कोरोना का असर सबसे ज्यादा खेल के आयोजनों पर देखने को मिला है। कोरोना की दहशत इतनी है कि पूरी दुनिया में 60 से ज्यादा खेल के टूर्नामेंटों को रद्द किया जा चुका है। इनमें ज्यादातर वो टूर्नामेंट हैं, जिनका आयोजन मार्च-अप्रैल में होना था।

15 अप्रैल तक टल गया है आईपीएल

कोरोना की दहशत का आलम ये है कि क्रिकेट के 8 बड़े टूर्नामेंटों को रद्द या स्थगित किया जा चुका है। इसमें दुनिया की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का भी नाम है। आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोना की दहशत की वजह से इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

IPL पर अभी भी लटकी हुई तलवार, रद्द होने पर BCCI को होगा 10 हजार करोड़ रुपए का नुकसान

आईपीएल के अलावा रद्द या स्थगित होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट या सीरीज

भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज स्थगित

– सबसे पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले आखिरी दो वनडे मैचों को स्थगित करने का फैसला किया गया। हालांकि पहले सीरीज को रद्द करने के ऐलान किया गया था, लेकिन बाद में दोनों बोर्ड की सहमति से ये तय हुआ कि सीरीज के बाकि बचे दो मैचों का आयोजन बाद में किया जाएगा।

न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज रद्द

– न्यूजीलैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी। 13 मार्च को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीत लिया था। इस मैच के बाद ही कोरोना की वजह से सीरीज के बाकि दो मैचों को भी रद्द कर दिया गया। हालांकि पहला मैच खाली स्टेडियम में कराया गया था।

कोरोना की वजह से चेन्नई का प्रैक्टिस सेशन हुआ स्थगित, अब मैदान पर नहीं दिखेंगे धोनी और रैना

– रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज स्थगित

– मुंबई में आयोजित की गई रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में क्रिकेट के तमाम पूर्व खिलाड़ी खेल रहे थे। सचिन-सहवाग की जोड़ी को देखने के लिए ये सीरीज हिट हो रही थी, लेकिन कोरोना की वजह से इस सीरीज को फिलहाल स्थगित कर दिया है। इसका आयोजन बाद में कराया जाएगा।

– इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा रद्द

– कोरोना की वजह से इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने भी अपना श्रीलंका दौरा रद्द करने का फैसला किया। ईसीबी ने एक बयान जारी कर लिखा कि कोरोनो वायरस के वैश्विक स्तर पर बढ़ते कहर के कारण और श्रीलंका क्रिकेट से बात करने के बाद, हमने फैसला किया है कि हमारे खिलाड़ी इंग्लैंड वापस लौटेंगे और हम श्रीलंका-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को स्थगित कर रहे हैं।

– ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम का साउथ अफ्रीका दौरा रद

महिला टी20 विश्व कप खत्म होने के बाद भारतीय महिला क्रिकेट टीम को दक्षइण अफ्रीका का दौरा करना था, लेकिन कोरोना की वजह से इस दौरे को रद्द कर दिया गया है।

Home / Sports / Cricket News / क्रिकेट पर पड़ा है कोरोना का सबसे ज्यादा असर, ये टूर्नामेंट या सीरीज हुईं रद्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो