scriptthree fastest 150s in ODI cricket AB de Villiers Jos Buttler | वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले 3 दिग्गज क्रिकेटर | Patrika News

वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 रन बनाने वाले 3 दिग्गज क्रिकेटर

वनडे क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी को 150 रन की इनिंग खेलने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। कुछ ऐसे खिलाड़ी है जिन्होंने बहुत ही कम गेंदों का सामना कर 150 रन अपनी पारी में बनाए। जानिए ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में।

नई दिल्ली

Published: June 19, 2022 03:36:05 pm

वनडे क्रिकेट में सेंचुरी जड़ना हर किसी बल्लेबाज का सपना होता है। कई बल्लेबाज ऐसे हैं जो सेंचुरी के बाद भी नहीं रुकते हैं और अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलकर जाते हैं। एक समय था जब क्रिकेट में सेंचुरी बनाना बहुत मुश्किल काम था लेकिन अब तो खिलाड़ी डबल सेंचुरी भी मार जाते हैं। खैर वनडे में 150 रन का आंकड़ा छूना भी बहुत बड़ी बात होती है। आइए आपको बताते हैं किन तीन खिलाड़ियों ने सबसे तेज 150 रन वनडे क्रिकेट में बनाए हैं।
three fastest 150s in ODI cricket AB de Villiers Jos Buttler
बटलर का कमाल

1) एबी डीविलियर्स

साउथ अफ्रीका के धुरंधर बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने अब इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। साल 2015 में ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ एबी डीविलियर्स ने तूफानी पारी खेली थी। उन्होंने 64 गेंदों में 150 रन जड़े थे। इस पारी में एबी डीविलियर्स ने 17 चौके और आठ सिक्स लगाए थे। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में एबी डीविलियर्स ने तहलका मचा दिया था। इस मैच में एबी डीविलियर्स ने कुल 66 गेंदों में नाबाद रहते हुए 162 रन की पारी खेली थी। एबी ने इस मुकाबले में 245.45 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी।

ये भी पढ़ें- 3 टीमें जो वनडे क्रिकेट में 500 रन ठोकने का माद्दा रखती है

2) जोश बटलर

सबसे तेज 150 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जोश बटलर का नाम आता है। बटलर ने नीदरलैंड के खिलाफ 65 गेंदों में 150 रन बनाए। इस मुकाबले में बटलर ने कुल 70 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली थी। बटलर की इस तूफानी पारी की बदौलत इंग्लैंड वनडे इतिहास का सर्वाधिक स्कोर 498/4 बनाया था। बटलर ने अपनी इस पारी में 14 सिक्स और साथ चौके लगाए।

3) जोश बटलर

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भी जोश बटलर ही मौजूद हैं। साल 2019 में बटलर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 76 गेंदों में 150 रन बनाए थे। इसके अगली गेंद पर जरूर वो आउट हो गए थे। इस मुकाबले में उन्होंने कुल 77 गेंदों में 150 रन बनाए। बटलर की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने 418 रन का स्कोर खड़ा किया था। बटलर ने अपनी इस इनिंग में 13 चौके और 12 सिक्स लगाए थे।
nnhh.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: शिंदे खेमे में आ चुके हैं सरकार बनाने भर के विधायक! फिर क्यों बीजेपी नहीं खोल रही अपने पत्ते?Maharashtra Political Crisis: ‘मातोश्री’ में मंथन! सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMaharashtra Political Crisis: 24 घंटे के अंदर ही अपने बयान से पलट गए एकनाथ शिंदे, बोले- हमारे संपर्क में नहीं है कोई नेशनल पार्टीBharat NCAP: कार में यात्रियों की सेफ़्टी को लेकर नितिन गडकरी ने कर दिया ये बड़ा काम, जानिए क्या होगा इससे फायदा2-3 जुलाई को हैदराबाद में BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, पास वालों को ही मिलेगी इंट्री, सुरक्षा के कड़े इंतजामMumbai News Live Updates: शिवसेना ने कल पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे उद्धव ठाकरेनीति आयोग के नए CEO होंगे परमेश्वरन अय्यर, 30 जून को अमिताभ कांत का खत्म हो रहा है कार्यकालCBSE ने बदला सिलेबस: छात्र अब नहीं पढ़ेगे फैज की कविता, इस्लाम और मुगल साम्राज्य सहित कई चैप्टर हटाए
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.