scriptटॉम लाथम ने कहा, कीवी टीम एक बार फिर विराट कोहली को रोकने के लिए तैयार | Tom Latham said, once again Kiwi team ready to stop Virat Kohli | Patrika News

टॉम लाथम ने कहा, कीवी टीम एक बार फिर विराट कोहली को रोकने के लिए तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2020 06:45:33 pm

Submitted by:

Mazkoor

Tom Latham ने कहा कि नील वैगनर के वापस आने से उनकी टीम की गेंदबाजी में और गहराई आएगी।

Tom Latham

Tom Latham

क्राइस्टचर्च : न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम ने दो टेस्ट मैच की सीरीज में टीम इंडिया (Team India) पर 1-0 की बढ़त बना रखी है। 29 फरवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट में भी वह भारतीय क्रिकेट टीम को हराने के मंसूबे बांध रही है। दोनो टेस्ट में हराकर भारत का सूपड़ा साफ करने के लिए कीवी टेस्ट टीम के उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) की नजर खराब दौर से गुजर रहे भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर है। उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने विराट कोहली को रोकने के लिए एक बार फिर से तैयारी कर ली है। उनकी टीम ने कोहली को आउट करने के लिए खास रणनीति तैयार की है।

बेहद खराब दौर से गुजर रहे हैं कोहली

कीवी दौरे पर कप्तान विराट कोहली अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। इस दौरे पर खेली गई अब तक नौ पारियों में उन्होंने महज 201 रन बनाए हैं। भारतीय कप्तान पहले टेस्ट में भी केवल दो और 19 रन बनाकर आउट हो गए थे। थोड़ा और पहले जाएं तो कप्तान कोहली पिछली 20 पारियों से कोई शतक नहीं लगा पाए हैं और वह रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। कीवी टीम की कोशिश यही है कि कोहली को फॉर्म में न आने दिया जाए, क्योंकि वह जानते हैं कि विराट ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपना दिन होने पर अकेले अपने दम पर अपनी टीम का कायापलट कर सकते हैं।

टेस्ट रैंकिंग में भारत को बड़ा झटका, कोहली की छिनी बादशाहत, शमी-बुमराह टॉप-10 से बाहर

लाथम बोले, कोहली को रोकने को तैयार

टॉम लाथम ने गुरुवार को संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि जब विराट कोहली बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उन्हें रोकने के लिए हम तैयार मिलेंगे। वह एक क्वालिटी खिलाड़ी हैं। इसी कारण वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने लंबे समय तक ऐसा किया है और सभी परिस्थितियों में शानदार बल्लेबाजी की है।

कोहली गंवा चुके हैं टेस्ट नंबर वन का ताज

हालांकि बता दें कि पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज का खिताब अपने प्रतिद्वंद्वी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के हाथों गंवा चुके हैं, लेकिन इन दोनों के बीच फासला काफी कम है। स्टीव स्मिथ के 911 रैंकिंग प्वाइंट्स हैं तो कोहली के उनसे जरा सा ही कम 904 अंक हैं। कोहली की एक अच्छी पारी एक बार फिर उन्हें नंबर वन की कुर्सी पर पहुंचा देगी। इसके लिए उनके पास क्राइस्टचर्च में मौका है।

महज 16 साल की उम्र में किया बड़ा कारनामा, काशवी गौतम ने वनडे में हैट्रिक समेत झटके 10 विकेट

लाथम ने कहा- वैगनर के आने से गेंदबाजी हुई और खतरनाक

लाथम ने कहा कि अपने बच्चे के जन्म के कारण पहले टेस्ट मैच से बाहर रहने वाल नील वेगनर के टीम में वापस आ जाने से उनकी टीम की गेंदबाजी में और गहराई आएगी। लाथम ने कहा कि उन्होंने अभी तक वैगनर को खराब गेंदबाजी करते नहीं देखा। वह वह सालों से हमारी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। बता दें कि वैगनर काफी खतरनाक तेज गेंदबाज माने जाते हैं। वह गेंदबाजों की आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस के बाद दूसरे स्थान पर विराजमान हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो