scriptAUS के खिलाफ सीरीज के बाद 2 खिलाड़ी जिनका T20 करियर खत्म हो गया, शमी करेंगे संन्यास का ऐलान! | two player t20 career may end ind vs aus series rohit sharma umesh yadav | Patrika News

AUS के खिलाफ सीरीज के बाद 2 खिलाड़ी जिनका T20 करियर खत्म हो गया, शमी करेंगे संन्यास का ऐलान!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2022 11:04:18 am

Submitted by:

Joshi Pankaj

टीम इंडिया में मौजूद दो सीनियर खिलाड़ियों का टी-20 करियर अब खतरे में पड़ गया है। ऐसा लग रहा है कि उन्हें अब टी-20 टीम में आगे जगह नहीं मिल पाएगी। ऑस्ट्रेलियाई सीरीज के बाद ये खिलाड़ी टी-20 से संन्यास भी ले सकते हैं।

मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस समय तीन मैचों की टी-20 सीरीज चल रही है। सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहला मैच ऑस्ट्रेलिया जीता था और दूसरा मुकाबला भारत ने जीता। खैर दूसरे मुकाबले में जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। इसका मतलब ये है कि किसी एक खिलाड़ी का पत्ता साफ होगा। दूसरे टी-20 मैच में भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को बाहर किया गया था। अगले महीने टी-20 वर्ल्ड कप भी होगा। इसके लिए टीम का चयन कर दिया गया है। प्लेइंग इलेवन लगभग टीम इंडिया की वर्ल्ड कप के लिए पक्की नजर आ रही है। सभी को पता है कि प्लेइंग इलेवन में कौन-कौन खिलाड़ी खेलेंगे। खैर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही सीरीज के दौरान ये बात पता चल गई है कि अब दो खिलाड़ियों को टी-20 करियर लगभग खत्म हो गया है।
1) उमेश यादव

उमेश यादव की टी-20 टीम में तीन साल बाद वापसी हुई थी। अचानक उन्हें वापस बुलाया गया। शमी को कोविड हो गया था और उनकी जगह वो आए। खैर पहले टी-20 मुकाबले में उमेश यादव को खिलाया भी गया था। कुछ खास प्रदर्शन उनका वहां पर नहीं रहा। उमेश यादव का आगे आने वाली सीरीज के लिए चयन नहीं किया गया है। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी वो नहीं है। इस लिहाज से देखा जाए तो अब शायद कभी उनकी वापसी टी-20 टीम में नहीं हो पाएगी। उमेश यादव ने भारत के लिए 52 टेस्ट मैचों में 158 विकेट, 75 वनडे मैचों में 106 विकेट और 7 टी20 मैचों में 9 विकेट चटकाए हैं।

यह भी पढ़ें

T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले 3 बल्लेबाज

https://twitter.com/y_umesh/status/1571515263924965378?ref_src=twsrc%5Etfw


2) मोहम्मद शमी


शमी का करियर भी लगभग अब खत्म लग रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में उन्हें शामिल किया गया था। कोविड होने के कारण उन्हें बाहर होना पड़ा। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में भी उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। ये बात तो पक्की है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलेगी। उनसे पहले दीपक चाहर को जगह दी जाएगी। वैसे भी भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह प्लेइंग इलेवन में रहेंगे। शमी टीम इंडिया के लिए 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट ले चुके हैं।

यह भी पढ़ें

तीसरे टी-20 मैच के लिए विराट कोहली ने AUS को दी खुली चुनौती

https://twitter.com/Jaspritbumrah93?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो