5 युवा खिलाड़ी जिन्होंने चयनकर्ताओं को किया चैलेंज, जल्द पहन सकते हैं टीम इंडिया की जर्सी

-विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में सबसे तेज शतक लगाने वाले 5 बल्लेबाज।
-युवा बल्लेबाज जिन्होंने अब तक विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे अधिक रन बनाए।
-टीम इंडिया से बाहर चल रहे पृथ्वी शॉ ने खेली 185 रनों की तूफानी पारी।
-कनार्टक टीम के कप्तान रविकुमार समर्थ, पडिकल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं।

By: भूप सिंह

Updated: 10 Mar 2021, 04:18 PM IST

नई दिल्ली। विजय हजारे ट्रॉफी 2021 ( Vijay Hazare Trophy 2021) का रोमांच पूरे सबाब पर है। कई युवा बल्लेबाज धमाकेदार अंदाज में रन बना रहे हैं। हर मैच में चौके और छक्कों की बारिश हो रही है। अब तक कई खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में दोहरा शतक जड़ चुके हैं। मंगलवार को टीम इंडिया से बाहर चल रहे प्लेयर पृथ्वी शॉ ने 185 रनों की शानदार पारी खेली। पृथ्वी शॉ (parthvi shah) और देवदत्त पडिकल (devdutt padikkal) ने टीम इंडिया के चयनकर्ताओं सोचने पर मजबूर कर दिया है कि उनकी टीम जगह बनती है। आइए जानते हैं विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में अब सबसे ज्यादा रन और शतक लगाने वाले 5 खिलाड़ियों के बारे में।

 

devdutt_padikkal.png

देवदत्त पडिकल (devdutt padikkal)
कर्नाटक की ओर से खेल रहे 20 वर्षीय बल्लेबाज देवदत्त पडिकल फिलहाल विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में गेंदबाजों पर जमकर बरस रहे हैं। उनकी रनों की भूख बढ़ती ही जा रही है। पहले 6 मैचों में पडिकल अब तक 673 रन बना चुके हैं। जिसमें उन्होंने 4 शतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर है 152 रन। पडिकल ने इंग्लैंड से टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को एक के बाद एक लगातार 4 शतक लगाकर मजबूत संदेश दिया है। आरसीबी के मालिकों को जता दिया है कि वे 20-22 लाख रुपए के खिलाड़ी नहीं हैं। अब तक बेस्ट बैटिंग एवरेज की बात करें तो पृथ्वी शॉ के बाद पडिकल दूसरे नंबर हैं। साथ सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी वह दूसरे नंबर हैं। बात करें आईपीएल की तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने देवदत्त पडिकल को रिटेन किया है। उन्होंने आईपीएल के पिछले सीजन में 473 रन बनाए थे।

 

ravikumar_samarth.png

रविकुमार समर्थ (Ravikumar Samarth)
कनार्टक टीम के कप्तान रविकुमार समर्थ, पडिकल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं। समर्थ अब तक 151.25 की एवरेज और 105.25 की स्ट्राइक रेट से 6 मैचों में 605 रन बना चुके हैं। रविकुमार समर्थ अब तक 3 शतक और 2 अर्धशतक लगा चुके हैं। उन्होंने 68 चौके और 4 छक्के जड़े हैं। वह केरल के खिलाफ 192 रनों की विस्फोटक पारी भी खेल चुके हैं। उन्होंने अपनी धांसू परफॉर्मेंस से भारतीय चयनकर्ताओं के नेशनल टीम में चयन के लिए कान खड़े कर दिए हैं। ओवर आल अब तक खेले गए मैचों में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में रविकुमार समर्थ दूसरे स्थान पर काबिज हैं।

parthvi_shaw.png

पृथ्वी शॉ (parthvi shah)
पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ 123 गेंदों पर नाबाद 185 रन बनाकर टीम इंडिया के सेलेक्टर्स को टीम में वापसी का खास संदेश दिया है। उन्होंने अपनी 185 रनों की पारी में 21 चौके और 7 गगनचुंबी सिक्स लगाए। इस ट्रॉफी में पृथ्वी मुंबई को लीड कर रहे हैं। शॉ 6 मैचों की 6 इंनिंग्स में 196.33 एवरेज और 134.78 की स्ट्राइक रेट से अब तक 589 रन बनाए हैं। शॉ अब तक कुल 78 चौके और 14 छक्के लगा चुके हैं।

 

tanmay_agarwal.png

तन्मय अग्रवाल (Tanmay Agarwal)
विजय हजारे ट्रॉफी 2021 में तन्मय अग्रवाल हैदराबाद की और से खेल हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज तन्मय विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। तन्मय 5 मैचों में अब 446 रन बना चुके हैं। वह 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं। इस टूर्नामेंट में अब तक एक मैच में उनका सर्वाधिक स्कोर 150 रन है। विजय हजारे ट्रॉफी में देवदत्त पडिकल, रविकुमार समर्थ और पृथ्वी शॉ के बाद तन्मय लोगों को अपने प्रदर्शन से प्रभावित करने वाले एक अन्य खिलाड़ी हैं।

 

nitish_rana.png

नितीश राणा (nitish rana)
आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के मुख्य बल्लेबाज नितीश राणा ने आईपीएल में काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी और अब विजय हजारे ट्रॉफी में भी तूफानी बल्लेबाजी कर रहे हैं। नितीश राणा 7 मैचों में अब तक 66.30 की एवरेज और 97.89 की स्ट्राइक रेट से 398 रन बना चुके हैं। उन्होंने 51 चौके और 4 छक्के लगाए हैं। उन्होंने आईपीएल के मालिकों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि वह टी20 के शानदार बल्लेबाज हैं।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned