scriptवर्ल्ड कप 2019: विजय शंकर और केदार जाधव को क्यों ढो रहे हैं कोहली, जब पंत और कार्तिक का है विकल्प | Vijay Shankar And Kedar Jadhav Flop Show continue in WC 2019 | Patrika News
क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2019: विजय शंकर और केदार जाधव को क्यों ढो रहे हैं कोहली, जब पंत और कार्तिक का है विकल्प

World Cup 2019 में विजय शंकर ( Vijay Shankar ) और केदार जाधव ( Kedar Jadhav ) का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है।

Jun 28, 2019 / 12:17 pm

Kapil Tiwari

Kedar Jadhav and Vijay Shankar

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में भारतीय टीम का अभी तक का सफर बहुत ही शानदार रहा है। गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत ने 125 रनों से बहुत बड़ी जीत दर्ज की। इसी के साथ टीम इंडिया सेमीफाइनल की तरफ तेजी से बढ़ रही है। टीम के खिलाड़ी इस वक्त जबरदस्त लय में हैं, लेकिन इन सबके बीच केदार जाधव और विजय शंकर का फॉर्म टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का विषय है। इन दोनों ही खिलाड़ियों का काम मिडिल ऑर्डर को मजबूती देना है, लेकिन ऐसा करने में दोनों खिलाड़ी नाकाम साबित हो रहे हैं और हैरान करने वाली बात ये है कि ऐसे में इन खिलाड़ियों को लगातार मौके भी दिए जा रहे हैं।

IND vs WI: विराट कोहली ने इन दिग्गज खिलाड़ियों को पछाड़ा, ब्रायन लारा ने हिंदी में कही ये बात

विजय शंकर नहीं निभा रहे नंबर 4 की जिम्मेदारी

वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम के लिए नंबर चार के लिए बल्लेबाज चुनना सबसे बड़ी चुनौती थी। इसके लिए विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था, लेकिन विजय शंकर उन उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहे हैं, बावजूद इसके उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी विजय शंकर का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। बल्लेबाजी के दौरान विजय शंकर 19 गेंदों में सिर्फ 14 रन ही बनाए। वहीं गेंदबाजी के समय उनसे एक भी ओवर नहीं कराया गया। विजय शंकर ने अभी तक वर्ल्ड कप के 3 मैच खेले हैं, जिनकी 3 पारियों में उन्होंने सिर्फ 58 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में विजय शंकर कुछ खास नहीं कर पाए। 3 मैचों में उन्होंने सिर्फ 2 विकेट लिए हैं।

 

Vijay Shankar

ऋषभ पंत के होते हुए भी विजय शंकर प्लेइंग इलेवन में क्यों?

विजय शंकर के इस प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हें टीम में ढोया जा रहा है। वो भी तब, जब ऋषभ पंत जैसा खिलाड़ी बेंच पर बैठा है। माना जा रहा था कि वेस्टइंडीज के खिलाफ जब विराट कोहली टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन के बारे में बताएंगे तो उसमें ऋषभ पंत का भी नाम शामिल होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। जैसे ही विराट ने टीम में कोई बदलाव नहीं का ऐलान तो सभी हैरान रह गए। आपको बता दें कि ऋषभ पंत को शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया गया है, जो चोट की वजह से विश्व कप से बाहर हो गए हैं। धवन के बाहर होने के बाद टीम मैनेजमेंट और कप्तान ने विजय शंकर को टीम में शामिल किया था।

World Cup 2019: भारत ने वेस्टइंडीज को दिखाया टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता, 125 रन से दी मात

Kedar Jadhav

केदार जाधव को क्यों ढो रहे हैं कप्तान कोहली और टीम मैनेजमेंट?

टीम इंडिया में इस वक्त केदार जाधव का भी फ्लॉप शो लगातार जारी है। गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ केदार जाधव ने एकबार फिर निराश किया।खराब प्रदर्शन के बाद भी केदार जाधव को टीम मैनेजमेंट और कप्तान लगातार मौका दे रहे हैं। केदार ने इस वर्ल्ड कप में सभी 5 मैच खेले हैं, जिनकी 3 पारियों में केदार ने सिर्फ 68 रन बनाए हैं। इसमें अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई 52 रन की पारी भी शामिल है। गेंदबाजी में भी केदार का इस्तेमाल कप्तान कोहली ने ज्यादा नहीं किया है। 5 मैचों में केदार ने सिर्फ 6 ओवर गेंदबाजी की है, जिसमें उन्हें 1 भी विकेट नहीं मिला है। वेस्टइंडीज के खिलाफ केदार जाधव के पास एक अच्छा मौका था टीम को मुश्किल से निकालकर खुद को साबित करने का, लेकिन ये काम एक बार फिर महेंद्र सिंह धोनी को ही करना पड़ा।

CWC 2019 WI vs IND: विवादों में घिरा रोहित शर्मा का विकेट, सोशल मीडिया पर थर्ड अंपायर की लगी क्लास

Virat Kohli

कप्तान कोहली को जल्द लेना होगा कोई फैसला

विजय शंकर और केदार जाधव दोनों ही खिलाड़ियों पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी है, लेकिन दोनों ही इस जिम्मेदारी को नहीं निभा रहे हैं। वो तो शुकर है हमारे गेंदबाजों का जो कम स्कोर पर भी दो बार मैच को निकालने में कामयाब रहे हैं। खैर, कप्तान कोहली को इन दोनों खिलाड़ियों की टीम में जगह को लेकर जल्द ही कोई फैसला लेना होगा, क्योंकि अभी आने वाले दिनों में भारतीय टीम को काफी बड़े मैच खेलने है।

Home / Sports / Cricket News / वर्ल्ड कप 2019: विजय शंकर और केदार जाधव को क्यों ढो रहे हैं कोहली, जब पंत और कार्तिक का है विकल्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो