scriptवेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 आज, विराट कोहली कर सकते हैं टीम में बदलाव | virat kohli can change winning combination in last t20i XI | Patrika News

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 आज, विराट कोहली कर सकते हैं टीम में बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Aug 06, 2019 09:49:45 am

Submitted by:

Mazkoor

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद अंतिम मैच में विराट करेंगे एकादश में बदलाव

India vs West Indies

फ्लोरिडा : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आखिरी मैच आज वेस्टइंडीज के गुयाना में खेला जाएगा। भारत ने शुरुआती दो मैच जीतकर पहले ही सीरीज को अपने नाम कर लिया है। आखिरी मैच वेस्टइंडीज के लिए काफी अहम रहेगा। वहीं भारतीय टीम इस मैच में कुछ एक्सपेरिमेंट कर सकती है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज प्लेइंग इलेवन में बदलाव के साथ उतर सकते हैं, क्योंकी टीम मिडिल ऑर्डर की समस्या जस की तस बनी हुई है। सीरीज जीत लेने के बाद विराट कोहली ( Virat Kohli ) तीसरे टी-20 मैच में कुछ और युवाओं को मौका देने की सोच रहे हैं।

विंडीज दौरे के लिए टीम में शामिल हैं कई युवा

विंडीज दौरे पर गई टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से कई को पहले दो मैचों में खेलने का मौका मिला। नवदीप सैनी ने तो अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज भी किया, लेकिन कई और युवा खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया है। सीरीज जीतने के बाद कप्तान विराट कोहली इनमें से एक-दो युवाओं आखिरी टी-20 मैच में मौका दे सकते हैं। दूसरा टी-20 मैच जीतने के बाद विराट कोहली ने इसके संकेत भी दिए।

Ind vs WI : भारत ने डकवर्थ लुईस नियम के तहत जीता दूसरा टी20, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

कहा- जीत पहली प्राथमिकता

मैच के बाद कोहली ने कहा कि जीत हमेशा उनकी प्राथमिकता में रहेगी, लेकिन सीरीज जीत लेने के बाद उनके पास मौका है कि कुछ खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सके। पहले दो मैच जीत लेने से हमें थोड़ी राहत मिली है।

जडेजा, क्रुणाल और सुंदर की तारीफ की

भारतीय कप्तान ने दूसरे टी-20 में शानदार प्रदर्शन करने वाले स्पिन आलराउंडर तिकड़ी रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर और क्रुणाल पांड्या की तारीफ की। उन्होंने जडेजा और क्रुणाल की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि नई गेंद बल्ले पर अच्छे से आ रही थी। हमने अच्छी नींव रखी और जडेजा तथा क्रुणाल ने अच्छा फिनिश कर 160 के पार पहुंचाया। इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह भविष्य में बड़ा रोल अदा कर सकते हैं। सुंदर ने दूसरे मैच में तीन ओवर डाले थे जिनमें एक मेडेन था। इस युवा गेंदबाज ने सिर्फ 12 रन देकर एक विकेट लिया। कोहली ने कहा कि सुंदर ने जिस तरह से गेंदबाजी की, खासकर तब जब बल्लेबाज उन पर बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश कर रहे थे, वो शानदार था। लंबे समय तक टीम से बाहर रहने के बावजूद उन्होंने जो संयम दिखाया वह तारीफ के काबिल है।

बाढ़ पीड़ितों की मदद में तन-मन, धन से जुटे हैं इरफान और युसूफ पठान, पहुंचा रहे खाना-पानी

इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच के लिए दोनों टीमें वेस्टइंडीज जाएंगी। छह अगस्त को गुआना के प्रोविडेंस स्टेडियम में टी-20 सीरीज का आखिरी मैच खेला जाना है। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह गुआना में पहले कभी नहीं खेले हैं। इसलिए वहां खेलने का अनुभव लेने का ये उनके लिए अच्छा मौका है।
बता दें कि पहले दो मैचों में भारत ने एक ही टीम उतारी थी और इन मैचों में लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, राहुल चाहर और दीपक चाहर को खेलने का मौका नहीं मिला था। तीसरे टी-20 में इनमें से कुछ को मौका मिल सकता है। अपने पहले दोनों मैच में ऋषभ पंत बल्लेबाजी में विफल रहे हैं। ऐसे में मैनेजमेंट उनकी जगह केएल राहुल को मौका दे सकता है और उन्हें विकेट के पीछे की जिम्मेदारी भी पकड़ा सकता है, लेकिन इसकी संभावना कम ही दिखती है, क्योंकि राहुल पार्टटाइम विकेटकीपर हैं। हालांकि भारत की गेंदबाजी दोनों मैचों में अच्छी रही है। तेज गेंदबाजी में अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा खलील अहमद और नवदीप सैनी ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन अनुभव दिलाने के लिहाज से टीम इंडिया खलील की जगह दीपक चाहर को मौका दे सकती है। वहीं स्पिन विभाग में भी सुंदर और क्रुणाल के अच्छे प्रदर्शन के बावजूद इनमें से किसी एक को बैठाकर राहुल चाहर को मौका मिल सकता है।

भारत की संभावित टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो