scriptकप्तान कोहली ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन्होने दोहराया प्रदर्शन तो मिलेगी जीत | Virat Kohli expects batsmen to replicate home form on Australia tour | Patrika News
क्रिकेट

कप्तान कोहली ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन्होने दोहराया प्रदर्शन तो मिलेगी जीत

भारत ने हैदराबाद में रविवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत ली।

Oct 15, 2018 / 09:21 am

Akashdeep Singh

indian test cricket team

कप्तान कोहली ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन्होने दोहराया प्रदर्शन तो मिलेगी जीत

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें आस्ट्रेलिया दौरे पर भी अपने बल्लेबाजों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद कहा, ” मैं यह देखकर बेहद खुश हूं कि खिलाड़ी फिट हैं और रनों के भूखे हैं। मुझे लगता है कि यह मैच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल था। राजकोट की तुलना में यहां पहली पारी बेहद चुनौतीपूर्ण थी।” भारत ने हैदराबाद में रविवार को वेस्टइंडीज को 10 विकेट से घर में लगातार 10वीं टेस्ट सीरीज जीत ली।


युवाओं ने उठाया मौके का फायदा-
ऋषभ पंत और इसी सीरीज के पहले मैच में पदार्पण करने वाले पृथ्वी शॉ ने दूसरे मुकाबले में अर्धशतक जमाए थे। साथ ही इंग्लैंड दौरे के आखिरी मैच में पदार्पण करने वाले हनुमा विहारी का उस टेस्ट मैच में प्रदर्शन शानदार रहा था। युवाओं द्वारा मिले मौके का फायदा उठाने पर कोहली ने कहा, “अगर आप तीन खिलाड़ियों (इंग्लैंड में हनुमा विहारी, शॉ और पंत) को देखें तो उन्होंने मौके का अच्छा फायदा उठाया है। मेरा मानना है कि ये सभी चीजें भारत के लिए बहुत अच्छी हैं।”


उमेश को कप्तान ने जमकर सराहा-
भारत ने तीसरे दिन के पहले सत्र में अपनी पहली पारी को पूरा करते हुए 367 रन बनाए और फिर मेहमान टीम 127 रनों पर आउट करके 72 रनों का लक्ष्य हासिल किया। भारतीय बल्लेबाजों ने बिना कोई नुकसान के इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। कप्तान ने कहा, ” उमेश ने शानदार गेंदबाजी की। शार्दुल के चोटिल होने के बाद उन्होंने 10 विकेट लेकर बेहतरीन प्रदर्शन किया। हम उनके प्रदर्शन से बेहद खुश हैं। अच्छे गेंदबाज चुनने के लिए पहले हमें काफी दिमाग लगाना पड़ता था, लेकिन अब गेंदबाजों को लेकर हम अच्छी स्थिति में हैं।”


रहाणे-पंत साझेदारी पर बोले कोहली-
कोहली ने कहा कि वह अजिंक्य रहाणे और ऋषभ पंत से अधिक साझेदारी चाहते थे। उन्होंने कहा, “रहाणे ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने नर्टिघम में भी रन बनाए थे और हम मैच जीते थे। पंत के साथ उनकी साझेदारी को हम और बड़ी साझेदारी के रूप में देखना चाहते थे।” भारत की पहली पारी के दौरान दोनों के बीच 152 रनों की साझेदारी हुई थी। मैच के दूसरे दिन यह साझेदारी नाबाद रही थी, लेकिन तीसरे दिन यह साझेदारी जल्द टूटी और भारतीय टीम जल्द सिमट गई थी।

Home / Sports / Cricket News / कप्तान कोहली ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर इन्होने दोहराया प्रदर्शन तो मिलेगी जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो