scriptVirat Kohli अभ्यास सत्र मे बल्लेबाजी के दौरान डर गए थे, खुद किया खुलासा | Virat Kohli got scared during batting in practice session | Patrika News
क्रिकेट

Virat Kohli अभ्यास सत्र मे बल्लेबाजी के दौरान डर गए थे, खुद किया खुलासा

Team India और Royal Challenger Bangalore के कप्तान Virat Kohli ने पांच महीने बाद पहली बार अभ्यास के लिए उतरने के अपने अनुभव को साझा किया।

नई दिल्लीAug 30, 2020 / 06:24 pm

Mazkoor

virat_kohli_got_scared_during_batting_in_practice_session.jpg

Virat Kohli got scared during batting in practice session

दुबई : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन के लिए सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं। इस टीम से जुड़े ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों ने पहली बार यहीं बल्लेबाजी और गेंदबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। भारत में लॉकडाउन के दौरान वे सिर्फ अपने फिटनेस का ख्याल रख रहे थे। इन्हीं खिलाड़ियों में से टीम इंडिया (Team India) और आईपीएल फ्रेंचाइजी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challenger Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी हैं। पांच महीने बाद पहली बार उन्होंने दुबई में अपनी टीम आरसीबी के साथ अभ्यास करने के बाद अपना अनुभव साझा किया। कोहली ने कहा कि उनका अभ्यास सत्र उम्मीद से बेहतर रहा। उन्होंने कहा कि वह थोड़ा डर गए थे। बता दें कि कोहली यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने जा रही आईपीएल के 13वें सीजन से पहले अपनी टीम के साथियों के साथ शनिवार को पहली बार अभ्यास सत्र में उतरे थे। इसके बाद उन्होंने ट्रेनिंग सेशन की तस्वीर भी अपने सोशल मीडिया पर रिलीज किया था। अब इस सेशन पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि पांच माह बाद पहली बार अभ्यास के लिए उतरते वक्त वह काफी डरे हुए थे।

कोहली बोले, पांच महीने बल्ला नहीं उठाया था

रॉयल चैलेंजर बेंगलोर (RCB) की वेबसाइट पर कोहली ने कहा कि अगर वह ईमानदारी से कहें तो जैसा सोचा था, उससे बेहतर रहा। वह काफी डरे इुए थे, क्योंकि उन्होंने पिछले पांच महीने से बल्ला नहीं उठाया था। कोहली साथ में यह भी बोले कि लेकिन यह भी सच है कि ये अभ्यास सत्र काफी बेहतर था, जितना उन्होंने सोचा था। बता दें कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण देश में जारी लॉकडाउन में कोहली पांच महीने से क्रिकेट से दूर थे। वह बल्लेबाजी का अभ्यास भी नहीं कर सके थे। यहां दुबई में अपनी टीम के साथ वह पहली बार ट्रेनिंग के लिए उतरे थे। इस ट्रेनिंग सेशन में टीम के निदेशक माइक हेसन और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी मौजूद थे।

कोहली बोले, लॉकडाउन के दौरान फिट रहने का मिला फायदा

कोहली ने कहा कि कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान जो फिजिकल ट्रेनिंग की थी, उसका उन्हें काफी फायदा मिला। कोहली ने बताया कि वह खुद को काफी फिट महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आपका शरीर हल्का होता है तो आप बेहतर तरीके से रिएक्ट कर सकते हैं और उन्हें लगता है कि गेंद के लिए उनके पास काफी वक्त है। उन्होंने आगे कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो आप भारी शरीर के साथ अभ्यास सत्र में आते और शरीर ज्यादा मूव नहीं कर पाता और ये दिमाग पर खेलना शुरू कर देता। कोहली ने एक बार फिर दोहराया जैसा उन्होंने पहले भी कहा कि उन्होंने जितना उम्मीद की थी, यह उससे भी काफी बेहतर था।

एकांतवास के बाद उतरे थे अभ्यास के लिए

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाड़ी 21 अगस्त को दुबई पहुंच गए थे। ये सभी खिलाड़ी और स्टाफ दुबई में छह दिन के एकांतवास में रहे। इस बीच कोविड-19 टेस्ट में कम से कम तीन बार निगेटिव आने के बाद ट्रेनिंग सेशन से जुड़े। इस अभ्यास सत्र में विराट कोहली के अलावा युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम समेत कुछ तेज गेंदबाजों ने भी टीम के अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। पहले सेशन में आरसीबी के खिलाड़ियों के अभ्यास सत्र से कप्तान कोहली खुश दिखे। बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है।

Home / Sports / Cricket News / Virat Kohli अभ्यास सत्र मे बल्लेबाजी के दौरान डर गए थे, खुद किया खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो