script

धवन के आउट होते ही पंत और अय्यर चल दिए थे बल्लेबाजी के लिए, कोहली ने बताया पूरा वाकया

locationनई दिल्लीPublished: Sep 23, 2019 10:30:59 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

ये वाकया शिखर धवन का विकेट गिरने के बाद हुआ था। पंत और अय्यर एकसाथ बल्लेबाजी के लिए मैदान पर चल दिए थे।

pant_and_iyer_1.jpeg

बेंगलुरु। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे और आखिरी टी20 मैच में मेहमान टीम ने मेजबान को 9 विकेट से मात दे दी। इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने तीन टी20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली। इस मैच में भारतीय पारी के दौरान एक अजीब सी घटना हुई, जिसके बारे में विराट कोहली ने मैच के बाद विस्तार से बताया। दरअसल, जिस वक्त शिखर धवन का विकेट गिरा तो ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर एकसाथ बैटिंग करने के लिए मैदान पर आने लगे। उस वक्त ऐसा लगा कि दोनों को नहीं पता कि 4 नंबर पर किसको बल्लेबाजी करनी है।

विराट ने कहा- उस वक्त कुछ गलतफहमी हो गई थी

इस वाकये के बारे में विराट ने मैच के बाद बताया। उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि वहां कुछ गलतफहमी हो गई थी, बैटिंग कोच (विक्रम राठौर) ने दोनों ही बल्लेबाजों से बात की थी, उन्हें यह बताया गया था कि बैटिंग-ऑर्डर फ्लेक्सिबल है। दोनों को यह बताया गया था कि किसे कब बैटिंग करने जाना है, लेकिन जब धवन आउट हुए तो दोनों ही खिलाड़ी बैटिंग करने के लिए उठ खड़े हुए। अच्छी बात यह है कि दोनों मैदान के भीतर नहीं आए। अगर दोनों एक साथ बैटिंग करने के लिए भीतर आ जाते, तो मैदान पर तीन बल्लेबाज हो जाते, जो हास्यास्पद स्थिति होती।’

पंत ने एकबार फिर से किया निराश

आपको बता दें कि ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर दोनों ही बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हुए। ऋषभ पंत के फ्लॉप शो का सिलसिला तो लगातार जारी है। इस मैच में भी पंत ने सिर्फ 19 रन की पारी खेली। वहीं श्रेयस अय्यर भी 8 गेंदों में सिर्फ 5 रन ही बना पाए। इन दोनों के अलावा पूरी बल्लेबाजी ही ताश के पत्तों के तरह ढह गई। शिखर धवन ने ही सबसे ज्यादा 36 रन की पारी खेली।

ट्रेंडिंग वीडियो