scriptगौतम गंभीर की कोचिंग में खेलेंगे विराट कोहली, ये कॉम्बिनेशन देखने को बेताब क्रिकेट जगत | virat kohli will play under the coaching of gautam gambhir cricket world is eager to see this combination | Patrika News
क्रिकेट

गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलेंगे विराट कोहली, ये कॉम्बिनेशन देखने को बेताब क्रिकेट जगत

Gautam Gambhir and Virat Kohli: विराट कोहली अब गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलते नजर आएंगे। गंभीर के हेड कोच बनने के बाद से हर कोई खुश है, लेकिन एक ऐसा डर भी है, जो न सिर्फ क्रिकेट फैंस, बल्कि बीसीसीआई को भी सता रहा होगा और वह डर कोहली और गंभीर के बीच तीखे रिश्ते को लेकर है।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 03:26 pm

lokesh verma

Gautam Gambhir and Virat Kohli
Gautam Gambhir and Virat Kohli: बीसीसीआई ने गौतम गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच नियुक्‍त किया है। अपने खेल के दिनों में टीम इंडिया के साथ यादगार सफर तय करने के बाद अब गंभीर बतौर कोच एक नई पारी की शुरुआत करेंगे। केकेआर को आईपीएल का खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर की इस नियुक्ति से हर कोई खुश है, लेकिन एक ऐसा डर भी है, जो न सिर्फ क्रिकेट फैंस, बल्कि बीसीसीआई को भी सता रहा होगा। टीम इंडिया का कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को लगातार बधाइयां मिल रही हैं। वहीं, कुछ यूजर्स विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच तीखे रिश्ते को लेकर भी तंज कस रहे हैं।

विराट और गंभीर का रिश्ता दोस्ती वाला तो नहीं!

आईपीएल के पिछले सीजन को देखकर तो ये ही कहा जा सकता है कि विराट और गंभीर का रिश्ता दोस्ती वाला तो नहीं है। बेशक टीम इंडिया में रहते इनके बीच कभी तकरार नहीं दिखी, लेकिन आईपीएल में कई बार ये दोनों बीच मैदान में भिड़ चुके हैं। ऐसे में गंभीर की कोचिंग में विराट अपने आपको किस तरह फिट करेंगे, ये कॉम्बिनेशन देखने के लिए पूरी दुनिया बेताब है।

अब टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल होना तय

सोशल मीडिया पर भी इस कॉम्बिनेशन को लेकर कई रिएक्शन देखने को मिल रहे हैं। यूजर्स गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए कह रहे हैं कि ये वही इंसान है, जिसने विराट कोहली को अपना मैन ऑफ द मैच सौंप दिया था। वहीं, कुछ का कहना है कि विराट कोहली की उलटी गिनती शुरू हो गई है। बता दें कि कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने कई बार लाइव मैच और शो के दौरान टीम में स्टार कल्चर को खत्म करने की बात करते हुए कहा था, जो परफॉर्म करेगा उसी को टीम में जगह मिलनी चाहिए। इसलिए अब टीम इंडिया में बड़ा फेरबदल होना तय है।
यह भी पढ़ें

जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ आज बढ़त बनाने उतरेगी टीम इंडिया, जानें कब-कहां फ्री देखें लाइव मैच

विराट और गंभीर दोनों का स्‍वभाव है उग्र

विराट कोहली और गौतम गंभीर की छवि भी कुछ अलग नहीं है। दोनों ही अपनी टीम का प्रतिनिधित्व करते हुए दिल खोलकर खेलना पसंद करते हैं और अपनी खुशी और नाराजगी जाहिर करने से नहीं कतराते। लेकिन, गंभीर के भारतीय ड्रेसिंग रूम में मुख्य कोच के रूप में प्रवेश करने से पिछले कुछ वर्षों से तनावपूर्ण चल रहे उनके रिश्ते में एक नई शुरुआत हुई है।

दो महीने करना होगा इंतजार

गौतम गंभीर का टीम इंडिया के साथ पहला कार्यकाल श्रीलंका दौरा होगा, जहां विराट समेत कई बड़े नाम टीम का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में जब विराट टीम इंडिया से जुड़ेंगे और गंभीर की कोचिंग में मैदान पर उतरेंगे, तो वह नजारा दिलचस्प होगा। फैंस इस जोड़ी का तालमेल देखने के लिए बहुत बेताब है, लेकिन इसके लिए उन्हें करीब दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / गौतम गंभीर की कोचिंग में खेलेंगे विराट कोहली, ये कॉम्बिनेशन देखने को बेताब क्रिकेट जगत

ट्रेंडिंग वीडियो