scriptVirat last t20 as captain ,know his record as t20 captain | शानदार जीत के साथ कप्तानी से विदा होना चाहेंगे विराट,जानते हैं T20 में कप्तान का रिकॉर्ड | Patrika News

शानदार जीत के साथ कप्तानी से विदा होना चाहेंगे विराट,जानते हैं T20 में कप्तान का रिकॉर्ड

विराट कोहली की कप्तानी में भारत आज नामीबिया के खिलाफ T20 वर्ल्ड कप का आखरी लीग मुकाबला खेलेगा। भारत सेमीफाइनल की रेस से पहले ही बाहर हो चुका है। बतौर कप्तान विराट कोहली का आज आखिरी मुकाबला है। शानदार जीत के साथ विराट कोहली आज कप्तानी से विदाई लेना चाहेंगे।

नई दिल्ली

Published: November 08, 2021 10:48:08 am

T20 वर्ल्ड कप में भारत सेमीफाइनल से पहले ही बाहर हो चुका है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी में आज भारत आखिरी लीग मैच खेलेगा।सितंबर महीने में विराट कोहली ने एलान कर दिया था कि T20 वर्ल्ड कप के बाद वह इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ देंगे। अपने सोशल मीडिया पर विराट कोहली ने लिखा था "मैं बेहद भाग्यशाली रहा हूं कि मुझे न केवल भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला बल्कि इस महान टीम की कप्तानी करने का ही मौका मिला मेरे इस यात्रा में मेरे साथ रहने वाले हर इंसान को मैं शुक्रिया अदा करता हूं।"
virat_kohli.jpg
इस टूर्नामेंट में कोहली की कप्तानी में उम्मीद की जा रही थी कि भारत टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेगा, लेकिन पहले दोनों मैच में भारत बुरी तरह हारा। कोहली की कप्तानी में भारत का T20 में चैंपियन बनने का सपना पूरा नहीं हो सका। आज नामीबिया के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम से उम्मीद की जा रही है कि शानदार प्रदर्शन करे।
T20 वर्ल्ड कप में भारत कोहली की कप्तानी में अब तक कुल 49 मैच खेले हैं। जिसमें 29 में जीत, 16 में हार, दो टाई और दो बिना नतीजा के समाप्त हुआ है।जिसमें जीत का परसेंट 63.82 रहा है।हालांकि कोहली ने यह बात पहले ही साफ कर दिया है कि वह बस T20 इंटरनेशनल में कप्तानी छोड़ रहे हैं लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर खेलते रहेंगे।
कप्तान विराट कोहली के साथ ही आज कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल समाप्त हो रहा है ।भारतीय टीम ये मैच इन दोनों दिग्गजों के लिए जरूर खास बनाना चाहेगी। विराट कोहली और रवि शास्त्री के इस कार्यकाल में भारत कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाया है ।2017 से रवि शास्त्री भारत के कोच है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.