scriptऋषभ पंत को सहवाग की सलाह, अपने शॉट सेलेक्शन पर करें कड़ी मेहनत | Virender Sehwag says Rishabh Pant needs to work on shot-selection | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत को सहवाग की सलाह, अपने शॉट सेलेक्शन पर करें कड़ी मेहनत

ऋषभ पंत ( Rishabh pant ) वेस्टइंडीज दौरे ( West Indies Tour ) पर वनडे और टी20 सीरीज में फ्लॉप साबित हुए हैं। इस दौरे पर पंत को धोनी की जगह टीम में शामिल किया गया था।

नई दिल्लीAug 22, 2019 / 08:26 am

Kapil Tiwari

pand_and_sehwag.jpeg

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने अभी तक अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया है। इस दौरे पर ऋषभ पंत को धोनी का उत्तराधिकारी बनाकर भेजा था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग दोनों में अभी तक निराश किया है। टी20 सीरीज हो या फिर वनडे सीरीज ऋषभ पंत के बल्ले से रन ही नहीं निकले हैं। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने ऋषभ पंत को एक सलाह दी है। सहवाग की ये सलाह ऋषभ पंत के जरूर काम आ सकती है।

पंत को अपने शॉट सेलेक्शन पर करना चाहिए काम- सहवाग

दरअसल, सहवाग ने ये माना है कि वेस्टइंडीज टूर पर पंत अभी तक गलत शॉट सेलेक्शन की वजह से अपना विकेट गंवा रहे हैं। वीरू ने कहा है कि बाएं हाथ के इस बल्लेबाज को अपने शॉट सेलेक्शन पर जमकर काम करना चाहिए, अगर वो ऐसा कर पाते हैं तो तभी सीमित ओवरों के खेल में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे। एक न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने कहा है, ”पंत टेस्ट मैचों में बहुत बढ़िया खेल रहे हैं, वो अपने आप को सीमित ओवरों के खेल में भी फिट कर सकते हैं, इसके लिए उन्हें अपने शॉट सेलेक्शन पर काम करना होगा ताकि वो अपने देश के लिए कुछ बड़ा कर सकें।”

 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शतक जड़ चुके हैं पंत

आपको बता दें कि 21 साल के ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट मैचों में शतक लगाए हैं, लेकिन वर्ल्ड कप से ही ऋषभ पंत सीमित ओवरों के खेल में संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। सहवाग ने आगे कहा है कि टीम इंडिया में नंबर चार की समस्या काफी गंभीर है। पिछले कुछ समय में चार नंबर पर अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ियों को आजमाया गया है, लेकिन कोई फिट नहीं बैठा। सहवाग ने कहा है कि मेरे मुताबिक, सबसे अनुभवी एमएस धोनी नंबर चार के लिए सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं।

रहाणे और रोहित में से कौन? सहवाग ने दिया जवाब

जब सहवाग से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे में किसी एक को खिलाने के लिए कहा गया तो सहवाग ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता अजिंक्य रहाणे हैं। वहीं रोहित और हनुमा विहारी में से सहवाग रोहित शर्मा को टीम में चुने जाने की बात कही।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच आज से एंटिगुआ में शुरू होगा। इसी के साथ भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अपना आगाज करेगी।

Home / Sports / Cricket News / ऋषभ पंत को सहवाग की सलाह, अपने शॉट सेलेक्शन पर करें कड़ी मेहनत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो