पृथ्वी शॉ को नहीं, बल्कि रोहित शर्मा को पांचवे टेस्ट में ओपनिंग करते देखना चाहते है सहवाग

पृथ्वी शॉ को नहीं, बल्कि रोहित शर्मा को पांचवे टेस्ट में ओपनिंग करते देखना चाहते है सहवाग

Siddharth Rai | Publish: Sep, 06 2018 12:36:25 PM (IST) क्रिकेट

इस आखिरी मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो चुका है वहीं भारतीय टीम भी इस आखिरी मैच में कुछ बदलाव करेगा। ऐसे में भारतीय टीम युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह मौका दे सकती है। लेकिन पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग इसके पक्ष में नहीं हैं और वो चाहते हैं कि लिमिटेड ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाए।

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और पांचवां मैच लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। भारत पहले ही ये सीरीज 3-1 गवा चुका है ऐसे में भारत का इरादा सीरीज हार के अंतर को कम करने का होगा वहीं इंग्लैंड इस सीरीज को 4-1 से जीतना चाहेगा। इस आखिरी मैच के लिए इंग्लैंड की टीम का ऐलान हो चुका है वहीं भारतीय टीम भी इस आखिरी मैच में कुछ बदलाव करेगा। ऐसे में भारतीय टीम युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लोकेश राहुल की जगह मौका दे सकती है। लेकिन पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग इसके पक्ष में नहीं हैं और वो चाहते हैं कि लिमिटेड ओवर के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाए।

सहवाग चाहते हैं रोहित को खिलाना
जी हां! वीरेंदर सहवाग का मानना है के पृथ्वी से पहले रोहित शर्मा को टेस्ट में मौका देना चाहिए और पृथ्वी को कुछ इंतजार कराना चाहिए। एक मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में सहवाग ने बोला " भारत के सभी तीनों ही फॉर्मेट में अलग-अलग सलामी बल्लेबाज हैं। विराट कोहली को ये पता लगाने की जरूरत है कि एक आदर्श जोड़ी जो तीनों ही प्रारूपों में भारत के लिए ओपनिंग कर सकती है। रोहित शर्मा और शिखर धवन एक अच्छा विकल्प हैं, लेकिन इसके लिए भारत को टेस्ट में शुरुआती स्लॉट में रोहित शर्मा के साथ खेलना होगा।”

पृथ्वी को मिल सकता है मौका
बता दें इस सीरीज में भारत की सलामी जोड़ी लगातार नाकाम रही है।मुरली विजय लगातार फ्लॉप चल रहे थे लोकेश राहुल भी कुछ खास नहीं कर पाए। ऐसे में भारतीय टीम के लिए सलामी बल्लेबाज चिंता का विषय हैं। चयनकर्ताओं ने आखिरी दो मैचों के लिए युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का चयन किया है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है के पृथ्वी को आखिरी मैच में मौका मिलेगा। सहवाग ने पृथ्वी को लेकर कहा के "पृथ्वी शॉ को पांचवें टेस्ट में मौका मिल सकता है। लेकिन मुझे विश्वास है कि रोहित इस युवा खिलाड़ी से पहले एक मौके का हकदार है। भारत पहले रोहित को अजमा सकता है और फिर वो नाकाम रहे तो पृथ्वी को बुलाएं। तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में शॉ को टीम में रख सकते हैं इस तरह से उन्हें सीनियर खिलाड़ियों के साथ कुछ सीखने को मिलेगा।”

कुक लेंगे संन्यास
बता दें भारत और इंग्लैंड के बीच इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 सितम्बर से लंदन के ओवल मैदान में खेला जाएगा। ये मुकाबला इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज और पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक के क्रिकेट करियर का आखिरी मैच होगा।

Ad Block is Banned