scriptWasim Jaffer questioned Rishabh Pant form will be axed Rahul returns | ऋषभ पंत के खराब फॉर्म पर इस दिग्गज ने जताई चिंता, कहा – राहुल के आते ही टीम से हो जाएंगे बाहर | Patrika News

ऋषभ पंत के खराब फॉर्म पर इस दिग्गज ने जताई चिंता, कहा – राहुल के आते ही टीम से हो जाएंगे बाहर

पंत के फॉर्म पर चिंता व्यक्त करते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी टेस्ट की सफलता को दोहराने में सक्षम नहीं रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: June 18, 2022 11:51:33 am

IND vs SA Wasim Jaffer Rishabh Pant: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही 5 मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रा चल रही है। शुक्रवार शाम राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए चौथे टी20 मुक़ाबले में भारत ने अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया। इस मैच में दिग्गज विकेट कीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतक लगाया। लेकिन टीम के कप्तान ऋषभ पंत एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए। ऐसे में पंत के फॉर्म और टीम में उनकी जगह को लेकर अब सवाल उठाने लागे हैं।

pant_rishabh_form.png

पंत के फॉर्म पर चिंता व्यक्त करते हुए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने कहा है कि विकेटकीपर-बल्लेबाज खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपनी टेस्ट की सफलता को दोहराने में सक्षम नहीं रहे हैं। 24 वर्षीय पंत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टी20 सीरीज में भारत का नेतृत्व कर रहे हैं। केएल राहुल की जगह उन्हें कप्तान बनाया गया है, जिन्हें चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था।

जाफर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो को बताया, "आपके पास केएल राहुल है। एक बार जब वह वापस आएंगे, तो पंत को मुश्किल से जगह मिल पाएगी। वह एक विकेटकीपर भी है। अगर विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक का खेलना निश्चित है, तो पंत के लिए मुश्किल हो सकता है। इसलिए, मुझे यकीन नहीं है कि ऋषभ पंत ने हाल ही में जिस तरह से खेला है, उन पारियों को देखते उन्हें मौका मिलना मुश्किल होगा।"

चोटिल राहुल का इंग्लैंड दौरा भी छूटना तय है, जबकि दिनेश कार्तिक को जून के अंतिम सप्ताह में आयरलैंड में टी20 सीरीज के लिए विकेटकीपर के रूप में नामित किया गया है और टीम में ईशान किशन भी हैं। भारत के पास संजू सैमसन भी इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि राजस्थान रॉयल्स के कप्तान ने आईपीएल 2022 के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद आयरलैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए वापसी की है।

टी20 क्रिकेट में पंत का फॉर्म प्रभावशाली नहीं रहा है और टेस्ट में उनकी सफलता के विपरीत है। जबकि विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कुछ मैच जीतने वाली पारियों के साथ खेल के सबसे लंबे प्रारूप में खुद को एक मुख्य आधार के रूप में स्थापित किया है, वह टी20 क्रिकेट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। बल्लेबाज ने 46 टी20 में 23.32 की औसत से केवल तीन अर्धशतक के साथ सिर्फ 723 रन बनाए हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नुपूर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट की फटकार, कहा- आपके बयान के चलते हुई उदयपुर जैसी घटना, पूरे देश से टीवी पर मांगे माफीहैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाआज से प्रॉपर्टी टैक्स, होम लोन सहित कई अन्य नियमों में हुए बदलाव, जानिए आपके जेब में क्या पड़ेगा असरकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!LPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामकेंद्रीय मंत्री आर के सिंह का बड़ा बयान, सिर काटने वाले आतंकियों के खिलाफ बनेगा UAPA की तरह सख्त कानून!Jagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.