विराट कोहली को लेकर भारत के दिग्गज खिलाड़ी का बयान, वो वनडे में बना सकते हैं सचिन से भी डबल शतक

विराट कोहली को लेकर भारत के दिग्गज खिलाड़ी का बयान, वो वनडे में बना सकते हैं सचिन से भी डबल शतक

Kapil Tiwari | Publish: Aug, 13 2019 10:27:24 AM (IST) | Updated: Aug, 13 2019 11:00:13 AM (IST) क्रिकेट

  • विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने हाल ही में वेस्टइंडीज ( West Indies ) के खिलाफ अपने वनडे करियर का 42वां शतक जड़ा था।
  • कोहली अब सचिन ( Sachin Tendulkar ) के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 8 शतक दूर हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में अपने करियर का 42वां शतक जड़ा था। विराट कोहली अब वनडे में सबसे ज्यादा शतक के मामले में सिर्फ सचिन तेंदुलकर से पीछे हैं। कोहली की विराट पारी की सराहना हर दिग्गज क्रिकेटर कर रहा है। इस बीच 41 साल की उम्र में भी घरेलू क्रिकेट खेल रहे वसीम जाफर ने विराट कोहली की तारीफ की है।

शतक के बाद विराट कोहली ने हवा में उछलकर क्यों मनाया जश्न, ये है उनके आक्रामक इशारों की वजह

वसीम जाफर ने किया ट्वीट

वसीम जाफर ने कहा है कि विराट कोहली वनडे में 75 से 80 शतक बना सकते हैं, उनके अंदर इतनी काबिलियत है। वसीम जाफर ने ट्वीट कर कहा, "11 पारियों के विराम के बाद काम एक बार फिर शुरू। कोहली का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक और शतक। मुझे लगता है कि वह वनडे में 75-80 शतक लगाएंगे।"

सचिन के रिकॉर्ड से सिर्फ 8 शतक दूर हैं कोहली

आपको बता दें कि वनडे में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए हैं। विराट कोहली इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने से सिर्फ 8 शतक दूर हैं।

विराट कोहली के लिए खत्म हुआ शतक का सूखा, 3 महीने और 11 पारियों के बाद आई सेंचुरी

वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ा था 42वां शतक

कोहली ने विंडीज के खिलाफ 125 गेंदों पर 120 रनों की पारी खेली। इस पारी में कोहली ने भारत के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को को भी पीछे छोड़ दिया। वह वनडे में अब भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। गांगुली ने वनडे में 297 पारियों में 11,221 रन बनाए थे, जबकि कोहली ने 229 पारियों में ही उन्हें पीछे छोड़ दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned