scriptCricket World Cup के दौरान Team India का बड़ा धमाका, इंग्लैंड को पछाड़ बने नंबर वन | WC19: Team India reached number one place in ICC ODI ranking | Patrika News

Cricket World Cup के दौरान Team India का बड़ा धमाका, इंग्लैंड को पछाड़ बने नंबर वन

Published: Jun 28, 2019 04:31:40 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

Team India 123 अंकों के साथ बनी नंबर वन।
इंग्लिश टीम एक अंक अंतर से दूसरे पर गिरी।

Team India

लंदन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) को उसके प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है। गुरुवार को जारी आईसीसी रैंकिंग ( वनडे ) में टीम इंडिया को पहले स्थान मिला है।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने नंबर वन की रेस में इंग्लैंड क्रिकेट टीम को पछाड़ा है। भारतीय टीम के अब 123 अंक हो गए हैं वहीं इंग्लिश टीम 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पिछड़ गई है।

लगातार 5 टेस्ट पारियों में शतक जमाने वाले सर एवर्टन वीक्स को पड़ा दिल का दौरा

आपको बता दें कि टीम इंडिया क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में अभी तक अजेय है। भारत ने विश्व कप के चार मैचों में सभी में जीत हासिल की है। उसका न्यूजीलैंड के खिलाफ वाला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

टेस्ट में पहले ही बेस्ट है टीम इंडिया, टी-20 पांचवीं

भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले से ही नंबर एक के स्थान पर है। वहीं आईसीसी टी-20 रैंकिंग में टीम इंडिया पांचवें स्थान पर बनी हुई है।

Indian Cricket Team पर भगवाकरण का आरोप लगाना सही या गलत!

वहीं, दूसरी ओर इंग्लिश टीम की बात करें तो उसने उम्मीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है। टीम सेमीफाइनल में जाने के लिए भी संघर्ष करती दिख रही है। इंग्लैंड ने अभी तक सात मैच खेले हैं जिनमें से चार में उसे जीत मिली है जबकि तीन मैचों में उसे हार मिली है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए बाकी के बचे दोनों मैच जीतने ही होंगे और यह दोनों मैच उसे भारत तथा न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने हैं।

हर प्लेटफॉर्म पर हिट है INDIA vs PAKISTAN मुकाबला, आंकड़े देख खुद हो जाएंगे हैरान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो